script

अब भरिए कानपुर से कोलकाता और दार्जिलिंग तक की उड़ान

locationकानपुरPublished: Sep 10, 2018 09:17:22 am

चकेरी एयरपोर्ट को एक के बाद एक सौगात मिलने का सिलसिला जारी है. कानपुर दिल्ली की फ्लाइट में पैसेंजर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब एविएशन कंपनी ने सेवाओं का विस्तार करना शुरू कर दिया है. 1 नवंबर से कानपुर से कोलकाता के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की बुकिंग की जा सकेगी.

Kanpur

अब भरिए कानपुर से कोलकाता और दार्जिलिंग तक की उड़ान

कानपुर। चकेरी एयरपोर्ट को एक के बाद एक सौगात मिलने का सिलसिला जारी है. कानपुर दिल्ली की फ्लाइट में पैसेंजर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब एविएशन कंपनी ने सेवाओं का विस्तार करना शुरू कर दिया है. 1 नवंबर से कानपुर से कोलकाता के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की बुकिंग की जा सकेगी. अभी तक वाया दिल्ली कोलकाता फ्लाइट का ऑप्शन था.
ऐसी मिली है जानकारी
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार कानपुर से कोलकाता मात्र 1.30 घंटे में पहुंचा जा सकेगा. वहीं एविएशन कंपनी ने चेन्नई, देहरादून और गोवा के लिए फ्लाइट की बुकिंग को बंद कर दिया है. जबकि इनॉग्रेशन के समय इन सभी डेस्टिनेशन के लिए वाया दिल्ली फ्लाइट शुरू की गई थी.
यहां के लिए भी मिली फ्लाइट
कानपुर से दार्जिलिंग का सफर ट्रेन के जरिए 22 घंटे में पूरा होता है. लेकिन अब चकेरी एयरपोर्ट से फ्लाइट के जरिए यह सफर मात्र 3.25 घंटे में पूरा किया जा सकेगा. पश्चिम बंगाल स्थित दार्जिलिंग जिले में बागडोगरा एयरपोर्ट पर यह फ्लाइट लैंड करेगी. इतनी लंबी दूरी का सफर करने के लिए अभी तक कानपुराइट्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था. कानपुर से सलाना बड़ी संख्या में लोग दार्जिलिंग घूमने के लिए जाते हैं. इसके लिए यात्रियों को 4,744 रुपए खर्च करने होंगे.
डायरेक्‍ट फ्लाइट नहीं है बागडोगरा की
बागडोगरा से कानपुर आने के लिए फिलहाल कोई डायरेक्ट फ्लाइट नहीं है. यहां से वापसी करने वालों के लिए बागडोगरा से कोलकाता की 3 फ्लाइट हैं. इसके बाद पैसेंजर कोलकाता से कानपुर की फ्लाइट बुक करा सकता है. इसकी भी बुकिंग शुरू हो चुकी है.
ऐसा बताते हैं अधिकारी
इस बारे में अहिरवां एयरपोर्ट के जीएम जमील खालिक कहते हैं कि चकेरी एयरपोर्ट पर सेवाओं का विस्तार लगातार जारी है. 1 नवंबर से कोलकाता के लिए डायरेक्ट फ्लाइट बुक की जा सकेगी. जबकि बागडोगरा के लिए भी फ्लाइट की बुकिंग एविएशन कंपनी द्वारा शुरू की जा चुकी है.

ट्रेंडिंग वीडियो