योगी की इस व्यवस्था में अफसर दिख रहे दुरुस्त, तत्काल पहुंचकर कराई समुचित व्यवस्था

योगी की इस व्यवस्था में अफसर दिख रहे दुरुस्त, तत्काल पहुंचकर कराई समुचित व्यवस्था

Arvind Kumar Verma | Publish: Jul, 19 2019 10:47:40 PM (IST) Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

इसकी सूचना पर पहुंचे सीडीओ ने औचक निरीक्षण किया।

कानपुर देहात-छुट्टा मवेशियों से लोगों को होने वाली दिक्कतों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी ने अस्थाई गौशालाएं बनवाकर पशुओं को सुरक्षित किया था। इससे किसानों को भी काफी राहत मिली। वहीं देखरेख में हीलाहवाली के चलते भोगनीपुर क्षेत्र के मलासा ब्लाक के बहरई गांव के पास स्थित गोवंश आश्रय स्थल में बरसाती पानी भर गया। इसकी सूचना पर पहुंचे सीडीओ ने औचक निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने स्वयं की मौजूदगी में आश्रय स्थल पर भरे पानी को निकलवाया और पशुओं को सुरक्षित कर प्रधान व सचिव को गौशाला भूमि पर मिट्टी पुराई कर ऊंचा कराने के निर्देश दिए हैं।

 

बीते दिन तेज बारिश होने के कारण कानपुर देहात के मलासा ब्लाक के बहरई गांव स्थित गौवंश आश्रय स्थल में जलभराव हो गया था। गौवंश आश्रय स्थल में पानी भर जाने की सूचना पर सीडीओ जोगिन्दर सिंह मौके पर पहुंचे। वहीं सचिव दीपक यादव व ग्राम प्रधान पति रामसिंह को बुलाकर आश्रय स्थल के आसपास भरे पानी को निकलवाने का प्रबंध करवाया। इसके पूर्व उन्होंने सभी गोवंशो को सुरक्षित स्थान पर भेजा। करीब दो घंटे तक जलनिकासी होने पर सीडीओ मौके पर ही डटे रहे।

 

सीडीओ ने पंचायत सचिव व प्रधान को गौशाला की भूमि पर मिट्टी पुराई कर ऊंचा कराने के निर्देश दिए। सीडीओ ने बताया कि बारिश अधिक होने पर बहरई गांव के गोवंश आश्रय स्थल में पानी भरने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर आश्रय स्थल में भरे पानी को बाहर निकलवाया गया है। पंचायत सचिव व ग्राम प्रधान को आश्रय स्थल में बंद पशुओं के चारे की उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए है। जल्द ही आश्रय स्थल पर सोलर लाइट लगवाकर प्रकाश की समुचित व्यवस्था कराई जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned