scriptआग की चपेट में आया वृद्ध, पुलिस के जवानों ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे सराहना | oldman cought a fire when he accumbent on coat his shop fired | Patrika News

आग की चपेट में आया वृद्ध, पुलिस के जवानों ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे सराहना

locationकानपुरPublished: Dec 21, 2019 04:05:59 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

चारपाई पर लेटे वृद्ध दुकानदार भी आग की चपेट में आ गए और बचाव के लिए चीखने लगे।

आग की चपेट में आया वृद्ध, पुलिस के जवानों ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे सराहना

आग की चपेट में आया वृद्ध, पुलिस के जवानों ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे सराहना

कानपुर देहात-गांव के मोहल्ला हीरानगर में एक बड़ी घटना होते उस समय बच गई, जब एक पान मसाला की दुकान में आग लगने के बाद समीप चारपाई पर लेटा वृद्ध भी चपेट में आ गया। आग की लपटों में घिरते ही वृद्ध दुकानदार की चीख पुकार सुन गुजर रहे पवन मोबाइल के सिपाहियों ने आग से उसे बचाया लेकिन वृद्ध बुरी तरह झुलस गया था। जिसे सिपाही अस्पताल में इलाज के लिए ले गए। हालांकि आग से दुकान का सामान जलकर राख हो गया। पूरा सामान जलकर खाक हो गया।
कस्बा की कृषि उत्पादन मंडी समिति के पीछे गैजूमऊ गांव का मजरा हीरानगर मुहल्ला निवासी वृद्ध मोहन लाल अविवाहित है। अपने भतीजे टिकू के संग रहते हैं। गांव के सामने बंबा पुलिया के पास लकड़ी की पेटी रखकर पान, गुटखा व अन्य सामान की दुकान से जीविकोपार्जन करते हैं। गुरुवार की रात करीब दस बजे अचानक दुकान की पेटी व छप्पर को आग की लपटों ने घेर लिया। इस दौरान चारपाई पर लेटे वृद्ध दुकानदार भी आग की चपेट में आ गए और बचाव के लिए चीखने लगे।
तभी वहां से गुजर रहे पवन मोबाइल के आरक्षी शुभम शुक्ला व विनोदपुरी ने वृद्ध को किसी तरह से बाहर निकाला और उपचार के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया। झुलसे वृद्ध के स्वजनों को सूचना दी। इस दौरान गांव के लोग आग बुझाने के लिए जब तक मौके पर आए तब तक पूरा समान जलकर खाक हो चुका था। एसओ विद्या सागर सिंह ने बताया कि अज्ञात कारणों से आग लगी है। वृद्ध का उपचार चल रहा है। मामले के संबंध में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो