scriptनए साल पर शहरवासियों को मिलेगा बंगलुरू की डायरेक्ट फ्लाइट का तोहफा | On New Year Kanpurites will get the gift of Bangalore direct flight | Patrika News

नए साल पर शहरवासियों को मिलेगा बंगलुरू की डायरेक्ट फ्लाइट का तोहफा

locationकानपुरPublished: Dec 17, 2018 09:33:47 am

शहरवासियों को नए साल के मौके पर एक और फ्लाइट का तोहफा मिलने वाला है. दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के बाद अब जनवरी से कानपुर से बंगलुरू के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होगी.

Kanpur

नए साल पर शहरवासियों को मिलेगा बंगलुरू की डायरेक्ट फ्लाइट का तोहफा

कानपुर। शहरवासियों को नए साल के मौके पर एक और फ्लाइट का तोहफा मिलने वाला है. दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के बाद अब जनवरी से कानपुर से बंगलुरू के लिए भी डायरेक्ट फ्लाइट शुरू होगी. इसको लेकर चकेरी स्थित अहिरवां एयरपोर्ट पर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं. एविएशन कंपनी गो एयर की फ्लाइट बंगलुरू की उड़ान भरेगी. बता दें कि अभी तक सिर्फ स्पाइस जेट की फ्लाइट ही कानपुर से उड़ान भरती हैं. बंगलुरू के लिए डायरेक्ट फ्लाइट मिलने से आईआईटीयंस व इंजीनियरिंग से जुड़े सिटी के इंस्टीटयूशंस को काफी फायदा मिलेगा.

ऐसी मिली है जानकारी
कानपुर से बंगलुरू के बीच डायरेक्ट फ्लाइट रोजाना न होकर हफ्ते में दो से तीन दिन ही मिल सकेगी. यात्रियों की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए इसे आगे हफ्ते में ज्यादा दिन चलाया जाए या नहीं इस पर फैसला होगा. मालूम हो कि अभी कानपुर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और कोलकाता के लिए फ्लाइट चलती हैं. एयरपोर्ट पर लगे एएलएस सिस्टम को डीजीसीए से एनओसी मिलने के बाद कम विजिबलिटी की समस्‍या भी खत्म हो गई है. ऐसे में फ्लाइट के संचालन में कोई मुश्‍किल नहीं आएगी.

बढ़ी यात्रियों की संख्‍या
कानपुर एयरपोर्ट की फ्लाइट्स का किराया अमौसी एयरपोर्ट की फ्लाइट से सस्ता होने की वजह से यात्रियों का ट्रैफिक काफ़ी बढ़ा है. 3 जुलाई से पहली फ्लाइट शुरू होने से लेकर 30 नवंबर तक कानपुर एयरपोर्ट से 22 हजार यात्रियों ने यात्रा की है. इसमें से काफी संख्या में लखनऊ से आए यात्री भी हैं.

टेंडर की प्रक्रिया शुरू
कानपुर एयरपोर्ट पर नए पैसेंजर टर्मिनल के निर्माण के लिए टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. कानपुर एयरपोर्ट के डीजीएम जमील खालिद ने इसकी पुष्टि की और कहा कि नए 8 प्लेन की क्षमता वाले नए टर्मिनल का निर्माण जून 2020 तक होना है. इसके बाद एयरपोर्ट की क्षमता में और सुविधाओं में काफी इजाफा हो जाएगा.

ट्रेंडिंग वीडियो