script

अगर आप वाहन चलाते हुये सेल्फी ले रहे हैं तो रहें सावधान, अब ये सजा भुगतने को रहे तैयार

locationकानपुरPublished: Sep 08, 2019 11:41:37 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

स्कूलों के शिक्षकों को भी बताया गया कि वह स्वयं जागरूक बने और स्कूल के छात्र-छात्राओं को इसके लिए आगाह करें।

अगर आप वाहन चलाते हुये सेल्फी ले रहे हैं तो रहें सावधान, अब ये सजा भुगतने को रहे तैयार

अगर आप वाहन चलाते हुये सेल्फी ले रहे हैं तो रहें सावधान, अब ये सजा भुगतने को रहे तैयार

कानपुर देहात-यातायात नियमों को लेकर सरकार इस समय सख्त है, जिससे पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। खाड़तौर पर वाहन चलाने के दौरान लोगों को अब सेल्फी लेना बाहत बहुत महंगा पड़ेगा। दरअसल अक्सर नवयुवकों को वाहन चलाते समय हेडफोन व सेल्फी लेने का दृश्य अक्सर देखा जाता है, जो स्वयं वाहन चालक के साथ सामने वाले को भी भारी पड़ जाता है। इसके लिए अब वाहन चलाते समय फोन पर बात करने पर एक हजार व सेल्फी लेने पर दो हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।
कानपुर देहात के अकबरपुर में टीआई वीरपाल सिंह तोमर ने यातायात नियमों की जानकारी देते हुए कहा कि सड़क पर वाहन चलाते समय सेल्फी लेने की भूल न करें। दुर्घटना को आमंत्रित करने वाली इस गलती को छुड़ाने के लिए वाहन चालकों से अब दो हजार जुर्माना वसूलने का प्रावधान किया गया है। वाहन चलाने के दौरान फोन पर बातचीत करते पकड़े जाने पर एक हजार रुपये जुर्माना भरना पड़ेगा। इस दौरान स्कूलों के शिक्षकों को भी बताया गया कि वह स्वयं जागरूक बने और स्कूल के छात्र-छात्राओं को इसके लिए आगाह करें।
नए वाहन एक्ट को सख्त बनाते हुए परिवहन विभाग ने यातायात नियम का उल्लंघन रोकने की कोशिश की है। सड़क सुरक्षा प्रवर्तन विभाग ने नए वाहन एक्ट में जुर्माना की राशि पांच से सौ गुणा तक बढ़ा दी है। पहली बार एक्ट में किए गए प्रावधान के इमरजेंसी वाहन को गुजरने के लिए रास्ता नहीं देने वाले से दस हजार रुपए जुर्माना वसूलने के लिए कहा गया है। गति सीमा तोड़ने पर 400 रुपये की जगह अब एक हजार और मध्यम श्रेणी के कॉमर्शियल वाहन के लिए दो हजार रुपये जुर्माना वसूलने का नियम बनाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो