scriptइस जघन्य घटना के खुलासे के लिए पीड़ित परिवार बैठा धरने पर, बोले नही मिला न्याय तो…….. | on strike in collectrate deceased family kanpur dehat | Patrika News

इस जघन्य घटना के खुलासे के लिए पीड़ित परिवार बैठा धरने पर, बोले नही मिला न्याय तो……..

locationकानपुरPublished: Dec 18, 2018 03:08:50 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पीडित परिवार पुलिस की कार्यशैली से आहत होकर पुलिस के खिलाफ धरना दे रहा है और कह रहे हैं कि यदि हमें न्याय नही मिलता तो आत्महत्या भी करने में कोई गुरेज नही करेंगे।

strike

इस जघन्य घटना के खुलासे के लिए पीड़ित परिवार बैठा धरने पर, बोले नही मिला न्याय तो……..

कानपुर देहात-जिले की अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के किशरवल रनियां में बीते दिनों खेत में हुई युवक की हत्या महज एक गुत्थी बनकर रह गयी। वहीं परिवार वालों का आज भी रो-रोकर बुरा हाल है। परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस मामले में हीलाहवाली कर रही है, वहीं हत्या की वजह के रूप में परिजनों ने पड़ोसी से खेत में जबरजस्ती कटीले तार लगाने की बात बतायी है। हत्या के पीछे तारबंदी ही विवाद की जड़ है या फिर किसी और वजह से हत्या हुई है, ये मात्र एक गुत्थी बनकर रह गयी है। क्योंकि घटना के एक माह बीत जाने के बाद पुलिस के हाँथ अभी तक खाली के खाली ही है।
खेत कब्जे को लेकर था विवाद

दरअसल ये घटनाक्रम अकबरपुर कोतवाली के किशरवल गांव का है। किशरवल रनिया में एक फैक्ट्री के पीछे मृतक बलवीर के 2 बीघा खेत हैं। उस खेत पर बलवीर के पड़ोसियों ने दबंगई दिखाते हुए जबरन कब्जा कर लिया था। इसके बाद खेत पर दबंगो ने कटीले तार भी लगवा दिए। जिसका बलवीर व बलवीर के परिवार वालों ने जब विरोध किया तो दबंगो ने बलवीर को लाठी डंडो से पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वहीं सूचना पर पहुँची पुलिस सिर्फ मामले की खानापूर्ति करते हुए नजर आयी। बाद में 4 लोगो पर मुकदमा दर्ज करके अपना पल्ला झाड़ लिया। फिलहाल अभी तक घटना में पुलिस के हाँथ खाली है, आरोपी पकड़ से बाहर है। आए दिन होने वाली घटनाओं से स्पष्ट है कि जिले में अपराधियो के अंदर पुलिस का भय बिल्कुल समाप्त हो गया है।
पीड़ित बोले न्याय नही मिला तो सुसाइड करेंगे

जनपद में हुई इस खेत विवाद हत्याकांड में जहाँ मृतक परिजनों का पुलिस से भरोसा उठ रहा है, वहीं पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। आजिज होकर परिवार कलेक्ट्रेट में धरने पर आकर बैठ गया। धरने पर बैठा परिवार यही कह रहा है कि बीजेपी के लोगों ने पुलिस पर दबाव बना रखा है। अभी तक किसी भी अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हुई। वही हत्या के समय गिरफ्तार किए गए एक अभियुक्त को भी कुछ समय थाने मे बैठाने के बाद छोड़ दिया गया था। अब परिवार पुलिस की कार्यशैली से आहत होकर पुलिस के खिलाफ धरना दे रहा है और कह रहे हैं कि यदि हमें न्याय नही मिलता तो आत्महत्या भी करने में कोई गुरेज नही करेंगे।
पार्टी नेता बोले इंसाफ दिलाकर सांस लूंगा

योगी की पुलिस मित्र कैसी है, ऐसी बानगी आपको इस हत्याकांड में साफ देखने को मिल जाएगी कि परिजनों को इस तरह दर-दर भटकने के बाद भी न्याय नही मिल पा रहा है। जिसके चलते आज दुखी परिवार जिलाधिकारी कार्यालय के पास धरना दे रहा है। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता इस हत्याकांड में पीड़ित परिवार का साथ देते हुए बोले कि हम आज धरना प्रदर्शन और जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन के साथ यदि जरूरत पड़ी तो हम इसको आगे भी जारी रखेंगे और पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाकर ही हम शांत बैठेंगे।
मामले में बोले जिम्मेदार

वही जनपद के अतिरिक्त मजिस्टेट से जब इस संबंध में पूंछा गया तो उनका भी एक ही रटा रटाया जवाब मिला कि हमें आज इन लोगो के द्वारा जिलाधिकारी को सम्बोधित ज्ञापन प्राप्त हुआ है, जिसको हम जिलाधिकारी महोदय को प्रेषित करेंगे। वही पूरे मामले में जिले के पुलिस कप्तान राधेश्याम से बात की तो पहले तो मामले से बचते नजर आए। फिर बाद में जब उच्चाधिकारियों ने मामले की जानकारी मांगी तो फिर मीडिया से बात करते हुए कहा कि पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर दिया गया है, कार्यवाही जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो