scriptमुआवजे की मांग पर कोर्ट ने बंगलुरू पुलिस को दिए आदेश, कानपुर देहात में कब्र खोदकर निकाला श्रमिक का अस्थिपंजर | On the orders of the court, the Bangalore Police dug grave of worker | Patrika News

मुआवजे की मांग पर कोर्ट ने बंगलुरू पुलिस को दिए आदेश, कानपुर देहात में कब्र खोदकर निकाला श्रमिक का अस्थिपंजर

locationकानपुरPublished: Jul 31, 2021 12:22:57 am

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-कोर्ट के आदेश पर ढ़ाई साल बाद कानपुर देहात आई कर्नाटक पुलिस ने खुदवाई कब्र-वर्ष 2018 में बंगलौर की एक फैक्ट्री में काम करने वाले युवक की हुई थी मौत-मृतक की पत्नी की फरियाद पर कोर्ट ने कर्नाटक पुलिस को दिए थे आदेश

मुआवजे की मांग पर कोर्ट ने बंगलुरू पुलिस को दिए आदेश, कानपुर देहात में कब्र खोदकर निकाला श्रमिक का अस्थिपंजर

मुआवजे की मांग पर कोर्ट ने बंगलुरू पुलिस को दिए आदेश, कानपुर देहात में कब्र खोदकर निकाला श्रमिक का अस्थिपंजर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. ढाई साल पहले मृत हुए युवक का शव कब्र खोदकर बाहर निकाला गया। यह सनसनीखेज मामला जिले के रसूलाबाद क्षेत्र के भीटी गांव का है। श्रमिक युवक कर्नाटक के बंगलुरु की तंबाकू फैक्ट्री में काम करते थे। इसके बाद वर्ष 2018 में एक घटना में मौत हो गई थी। मृतक श्रमिक की पत्नी के मुआवजे के लिए दर्ज मुकदमे में कोर्ट के आदेश पर कर्नाटक से आई पुलिस ने एसडीएम की मौजूदगी में कब्र खुदवाकर अस्थि पंजर बाहर निकाले। मृतक के अस्थिपंजर को पोस्टमार्टम के अलावा डीएनए जांच भी कराई जाएगी, जिससे मृतक के ही शव होने की पुष्टि की जाएगी। इस कार्रवाई के दौरान रसूलाबाद पुलिस मौजूद रही।
कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र के भीटी कुर्सी के रहने वाले रशीद कर्नाटक के बंगलुरु में किसी तंबाकू फैक्ट्री में कार्य करते थे। वर्ष 2018 में फैक्ट्री में एक घटना दौरान उसकी मौत हो गई थी। पत्नी रेहाना ने बताया कि जब पति का शव यहां गांव लाया गया तो साथ में फैक्ट्री मालिक भी आए थे। उन्होंने मुआवजा देने की बात तत्कालीन प्रधान कमलेश देवी के सामने कही थी और समझौता भी हुआ था। बाद में वह लोग मुकर गए और बच्चों रश्मि, मुवीन, सायरा व शहादत के लालन पोषण में दिक्कत हो गई। मामले को लेकर उसने कोर्ट में मुकदमा दायर किया था और मुआवजे की मांग की थी।
कोर्ट के आदेश पर स्व. रशीद के शव को लेने के लिए बंगलुरु के थाना माडनाय कनाली पुलिस के एसआइ एस. मुरलीधरन पुलिसकर्मियों के साथ बुधवार को भीटी गांव पहुंचे। एसडीएम अंजू वर्मा व रसूलाबाद पुलिस के साथ वह लोग गांव पहुंचे और श्रमिक लगाकर कब्र को खुदवाकर अस्थिपंजर बाहर निकाले। एसडीएम ने बताया कि अस्थिपंजर का यहीं पर पोस्टमार्टम होगा और डीएनए टेस्ट होगा। कोर्ट यह तस्दीक करेगी कि शव रशीद का ही है। बाकी कार्रवाई कर्नाटक बंगलुरु से ही की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो