दर्शन के लिए जा रहे दर्शनार्थियों की ट्राली पलटी, एक की मौत समेत डेढ़ दर्जन घायल, मची चीख पुकार

पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से ट्राली को सीधा कराकर घायलों को पुखरायां सीएचसी में भर्ती कराया।

By: Arvind Kumar Verma

Updated: 17 Nov 2020, 03:58 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर देहात-जिले के गौर गांव के समीप मार्ग पर उस समय चीख पुकार मच गई। जब दर्शन के लिए जा रहे दर्शनार्थियों से भरी ट्रैक्टर ट्राली अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें 1 युवक की मौत हो गयी और लगभग डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। बताया गया कि ट्रैक्टर ट्राली पलटने से दर्शनार्थी ट्राली के नीचे दब गए। घायलों की चीख पुकार सुन ग्रामीणों ने सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से ट्राली को सीधा कराकर घायलों को पुखरायां सीएचसी में भर्ती कराया। वही गंभीर रूप से घायल करीब आधा दर्जन लोगो को जिला अस्पताल रेफर किया गया।

जनपद हमीरपुर के थाना कुरारा क्षेत्र के उमराहट गांव निवासी लगभग 30 लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर कालपी जिला जालौन के वनखण्डी मन्दिर में दर्शन करने जा रहे थे। ट्रैक्टर जैसे ही कानपुर देहात के भोगनीपुर कोतवाली के गौर गांव के पास पहुंचा ही था कि अचानक ट्रैक्टर पूरे रोड में लहराने लगा और देखते ही देखते सड़क के किनारे ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे कुछ लोग ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दब गये और कुछ लोग बीच रोड में पड़े रहे। इस घटना से भोगनीपुर से घाटमपुर को जाने वाला मुगल रोड कुछ समय के लिये बाधित हो गया। हादसे के बाद दर्शनार्थियों में चीख पुकार मच गई।

इस बीच रोड से गुजर रहे ग्रामीणों ने चीख पुकार सुन इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुच ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को एम्बुलेंस की मदद से पुखरायां सीएचसी भिजवाया। वही लगभग 1 दर्जन गंभीर रूप से घायलों को सीएचसी पुखरायां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वही ट्रैक्टर में सवार दर्शनार्थियों ने बताया कि हम लोग उमराहट से कालपी दर्शन करने के लिये जा रहे थे। अचानक से ट्रैक्टर पूरे रोड पर लहराने लगा और पलट गया। जिसमें ट्रैक्टर में बैठे 1 युवक की मौत हो गयी और लगभग डेढ़ दर्जन लोग घायल हो गए। दर्शनार्थियों ने नशे की हालत में ट्रैक्टर चलाने की बात कही।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned