scriptउपभोक्ताओं के लिए कारगर साबित हो रही एकमुश्त समाधान योजना, आखिर क्या है योजना जानिए | One time solution scheme proving effective for consumers | Patrika News

उपभोक्ताओं के लिए कारगर साबित हो रही एकमुश्त समाधान योजना, आखिर क्या है योजना जानिए

locationकानपुरPublished: Jan 20, 2021 09:37:07 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

व्यापारियों ने कहा इस तरह की योजनाओं से व्यापारियों को लाभ मिलेगा और बिलो को संसोधन कर जमा करने में आसानी होगी।

उपभोक्ताओं के लिए कारगर साबित हो रही एकमुश्त समाधान योजना, आखिर क्या है योजना जानिए

उपभोक्ताओं के लिए कारगर साबित हो रही एकमुश्त समाधान योजना, आखिर क्या है योजना जानिए

कानपुर देहात-जनपद के पुखरायां बाईपास में व्यापार मंडल के पदाधिकारियो के द्वारा एक मुश्त समाधान योजना के तहत बिजली विभाग का कैम्प लगाया गया। इसमें बिजली से सम्बंधित व्यापारियों की समस्याओ का निराकरण किया गया। एक मुश्त समाधान योजना के अंतर्गत व्यापारियों ने भारी संख्या में रजिस्ट्रेशन करा बिलो का संसोधन कराया और योजना का लाभ उठाया। वहीं व्यापारियों ने कहा इस तरह की योजनाओं से व्यापारियों को लाभ मिलेगा और बिलो को संसोधन कर जमा करने में आसानी होगी।
विद्युत वितरण मण्डल कानपुर देहात के अंतर्गत उपखण्ड पुखरायां बाईपास में कोविड-19 एक मुश्त समाधान योजना के अंतर्गत विद्युत कैंप लगाया गया। जिसका उद्देश्य पंजीयन हेतु व व्यापारी उपभोक्ताओं को बकाए बिलों में सरचार्ज माफी सहित एकमुश्त भुगतान किए जाने हेतु उपभोक्ता उठाएं। शिविर के माध्यम से व्यापारियों ने ज्यादा से ज्यादा बिलो के रजिस्ट्रेशन कराये और बिलो को संसोधन कराकर बिल को जमा कराये।
बताया गया कि व्यापारियों को सहूलियत देने के लिये एक मुश्त समाधान योजना का शिविर लगाया गया है, जिसमे व्यापारियों ने अपने अपने बिलो के रजिस्ट्रेशन कराये और सरचार्ज माफी का लाभ उठाते हुए बिलो को जमा किये। वहीं अधीक्षण अभियन्ता एसके श्रीवास्तव ने बताया कि अब तक 40 प्रतिशत उपभोक्ताओं को लाभान्वित किया गया है। वही व्यापारियों के बिलो पर बकाएदारी के लिये उपभोक्ताओं से अधिक से अधिक संख्या मे पंजीकरण कराए जाने की अपील की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो