scriptलॉकडाउन खत्म होने की उम्मीद में शुरू हुई रेलवे टिकटों की बुकिंग, तेजी से कम हो रही सीटों की संख्या | Online booking of railway tickets started amid lockdown | Patrika News

लॉकडाउन खत्म होने की उम्मीद में शुरू हुई रेलवे टिकटों की बुकिंग, तेजी से कम हो रही सीटों की संख्या

locationकानपुरPublished: Apr 01, 2020 12:16:49 pm

खिडक़ी पर बुकिंग बंद, केवल ऑनलाइन ही हो रहा काम
१५ अप्रैल से ट्रेन संचालन शुरू होने में अभी भ्रम की स्थिति

लॉकडाउन खत्म होने की उम्मीद में शुरू हुई रेलवे टिकटों की बुकिंग, तेजी से कम हो रही सीटों की संख्या

लॉकडाउन खत्म होने की उम्मीद में शुरू हुई रेलवे टिकटों की बुकिंग, तेजी से कम हो रही सीटों की संख्या

कानपुर। लॉकडाउन के दौरान २१ दिनों तक ट्रेनों का संचालन रद होने के चलते कई लोग जहां के तहां फंसे हुए हैं। हालांकि अब १५ अप्रैल से कई ट्रेनें फिर शुरू होने की उम्मीद में ही टिकटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। आइआरसीटीसी की वेबसाइट पर लोगों ने ऑनलाइन टिकट बुक कराए। साथ ही कुछ ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची शुरू हो गई है। अभी स्टेशनों पर टिकट की बुकिंग नहीं होगी।
ट्रेन चलेगी या नहीं, किसी को नहीं पता
दूसरी ओर ट्रेन संचालन शुरू होने को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिति बरकरार है। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने यात्री ट्रेन चलाए जाने के संबंध में अभी तक कोई निर्णय न आने की बात कही है। कोरोना वायरस को लेकर देश में लॉक डाउन घोषित होने के बाद रेलवे ने पहले कई ट्रेनें रद कर दी थीं, बाद में 14 अप्रैल तक के लिए देश में ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। इसके बाद यात्रियों के आरक्षित रेलवे टिकटों का ऑनलाइन रिटर्न की भी बात कही थी। साथ कहा गया था कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद वहां टिकट बुक किए जाएंगे।
बुकिंग काउंटर पर सन्नाटा
रेलवे के बुकिंग काउंटर फिलहाल बंद हैं। लोगों ने तेजी से ऑनलाइन टिकटों की बुकिंग करनी शुरू कर दी है जिससे ट्रेनों में सीटों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। सेंट्रल से नई दिल्ली को जाने वाली कानपुर शताब्दी में एग्जीक्यूटिव श्रेणी में शाम 4.30 बजे तक 34 सीट, लखनऊ से नई दिल्ली को जाने वाली पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस की एग्जीक्यूटिव श्रेणी में 12 सीटे शेष हैं। वहीं महाबोधि व गोरखधाम एक्सप्रेस में स्लीपर श्रेणी में तो प्रतीक्षा सूची आ गई है। उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि यात्री ट्रेनों को चलाने का निर्णय रेलवे बोर्ड लेगा, ट्रेनों का परिचालन कब शुरू होगा इस संबंध में अभी कोई आदेश नहीं मिला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो