scriptonline satta UP ऑनलाइन सट्टा के चक्कर में हंसता-खेलता परिवार बर्बाद, बीवी हुई नाराज तो जिंदगी से रूठ गया | online satta king unique number results chal tricks is suicide bomb | Patrika News

online satta UP ऑनलाइन सट्टा के चक्कर में हंसता-खेलता परिवार बर्बाद, बीवी हुई नाराज तो जिंदगी से रूठ गया

locationकानपुरPublished: Oct 05, 2018 08:08:18 pm

क्रिकेट-फुटबाल के सट्टे के साथ-साथ ऑनलाइन सट्टा का धंधा जोर पकडऩे लगा है। पुरानी कारों की खरीद-फरोख्त करने वाले अरशद ने फांसी लगाई तो करोड़पति लेदर कारोबारी महिला राजेंदर कौर को चौकीदार ने सट्टा खेलने की लत के कारण मार डाला था।
 

Satta King Bazar UP

ऑनलाइन सट्टा के चक्कर में हंसता-खेलता परिवार बर्बाद, बीवी हुई नाराज तो जिंदगी से रूठ गया

कानपुर. परिवार में खुशियां बरस रही थीं। पुरानी कारों की खरीद-फरोख्त के कारोबार ने फेथफुलगंज के अरशद को फर्श से अर्श पर पहुंचा दिया था। महज 28 बरस की उम्र में अरशद ने शान-ओ-शौक के सभी इंतजाम कर लिए थे। परिवार में बीवी शिम्मी के अलावा इकलौता बेटा जैद है। बीती रात अरशद ने बीवी और बेटे के गम में फांसी लगाकर जिंदगी को अलविदा कह दिया। मामले की पड़ताल में सामने आया कि दो साल पहले कारोबार के सिलसिले में दिल्ली-कानपुर की भाग-दौड़ में अरशद ऑनलाइन सट्टा खेलने लगा था। शुरुआती दौर में अरशद को सट्टा बाजार में फायदा हुआ, लेकिन नुकसान का सिलसिला चला तो घर की माली हालत बिगडऩे में देर नहीं लगी। तंगहाली और सट्टा खेलने के विवाद में बीवी से झगड़ा शुरू हुआ तो वह बेटे को लेकर मायके चली गई। अरशद ने बीवी को मनाने का प्रयास किया, लेकिन उधार की रकम से सट्टा किंग से नाता नहीं तोड़ा। नतीजा यह हुआ कि बीवी का गुस्सा कम नहीं हुआ और तनहाई के दौर में तीन दिन पहले अरशद ने फांसी लगाकर जिंदगी का अंत कर लिया। इलाके में बदबू आने पर पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़ा तो अंदर सड़ी लाश मिली। लाश के आसपास सट्टा रिजल्ट के जोड-घटाने के तमाम कागजात मिले हैं।

कारोबार छोडक़र सट्टा चार्ट बनाने में उलझा था अरशद

मीरपुर कैंट निवासी अरशद के परिजनों ने रेलबाजार पुलिस को बताया कि ऑनलाइन सट्टा में नुकसान होने के बावजूद अरशद ने सट्टा खेलना नहीं छोड़ा। पुरानी रकम को हासिल करने के लिए वह सट्टा यूनिक नंबर पकडक़र खेलता था। इसी कारण पुरानी कारों के कारोबार पर ध्यान देने के बजाय सट्टा किंग रिजल्ट रिकार्ड चार्ट लेकर जोड़-घटाना लगाता रहता था। मौजूदा समय में अरशद पर काफी उधार था। वक्त पर उधारी वापस नहीं करने के कारण आए दिन तगादा करने वालों से बहस होती थी। इसी कारण अरशद का बीवी शिम्मी के साथ भी झगड़ा होता था। आए दिन के विवाद से परेशान होकर शिम्मी एक साथ पहले बेटे जैद को लेकर मायके फेथपुलगंज चली गई थी। अरशद के बहनोई शमीम ने बताया कि कारोबार में नुकसान और तनहाई के कारण अरशद ने फांसी लगाई है। रेलबाजार थाना प्रभारी ने बताया कि तीन दिन से अरशद अपने घर से बाहर नहीं निकले थे। पड़ोसियों ने सोचा कि शहर से बाहर गए होंगे। दोपहर में बदबू आने पर पड़ोसियों ने पुलिस को बुलाया। दरवाजा तोडऩे पर पंखे से अरशद की लाश लटकी मिली।

करोड़पति कारोबारी को सट्टेबाज चौकीदार ने मार डाला था

टी-20 क्रिकेट और फुटबाल मैच में सट्टेबाजी के लिए बदनाम कानपुर शहर में आनलाइन सट्टा कारोबार भी तेजी से फैल रहा है। बीते पखवारे लालबंगला के शक्तिपुरम् निवासी लेदर कारोबारी राजेंदर कौर (76) को कानपुर-लखनऊ हाई-वे स्थित फैक्ट्री परिसर में चौकीदार अमित त्रिवेदी ने ऑनलाइन सट्टा खेलने की लत के कारण मौत के घाट उतार दिया था। राजेंदर कौर की 20 सितंबर को ईंट तोडऩे वाली बसूली से सिर तोडक़र हत्या हुई थी। इस मामले में गिरफ्तार चौकीदार अमित त्रिवेदी ने कबूल किया है कि उसे सट्टा खेलने की लत है। सट्टा में नुकसान होने के कारण उसे अपनी बाइक गिरवी रखनी पड़ी थी, लेकिन लगातार हारने के कारण बाइक छुड़ाने के लिए रकम का इंतजाम करना मुश्किल था। इसी दौरान 20 सितंबर की दोपहर को राजेंदर कौर के पर्स में पचास हजार रुपए देखकर चोरी का इरादा बना लिया। देर शाम पर्स से रकम चुराने के दौरान राजेंदर कौर ने देखकर पकड़ लिया तो खुद को बचाने के लिए मालकिन को मौत के घाट उतार दिया था।
सट्टा यूनिक नंबर के लिए घंटों जोड़-घटाना करते रहे हैं नौजवान

ऑनलाइन सट्टा से चंद लोगों की जेब भारी हो रही है, लेकिन बड़ी संख्या में नौजवान बर्बाद हो रहे हैं। किसी वक्त लॉटरी ने जैसा लोगों को बर्बाद किया था, उसी प्रकार सट्टा बाजार रिजल्ट के जरिए कमाई करने के चक्कर में रोजाना सुबह 8 बजे से लाखों नौजवान ऑनलाइन सट्टा बाजार अथवा सट्टा किंग जैसे नेटवर्किंग साइट्स पर सटीक यूनिक नंबर पर दांव लगाने के लिए सर्च करना शुरू कर देते हैं। दिशावर गली, दिल्ली सट्टा बाजार, गाजियाबाद सट्टा, फरीदाबाद सट्टा, सट्टा किंग रिजल्ट जैसी दर्जनों बेवसाइट्स सिर्फ संभावित नंबर बताकर रोजाना लाखों रुपए कमा रही हैं। इसी तर्ज पर कई लोगों ने सट्टा किंग चार्ट बनाकर ग्राहकों का सिंडिकेट बना लिया है, जोकि मासिक शुल्क के आधार पर सट्टा गेम रिजल्ट के बारे में जानकारी मुहैया कराते हैं। सट्टा नंबर, मटका नंबर का गणित लगाने के लिए दिशावर गली सट्टा चार्ट और दिल्ली बाजार सट्टा चार्ट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। कई लोग रोजाना ऑन लाइन सट्टा किंग वीडियो बनाकर सट्टे का नंबर बताकर लाखों रुपए महीना कमाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो