scriptसीएसए के हास्टल से बाहर किए जाएंगे बाहरी लोग | Order to vacate hostel in CSA | Patrika News

सीएसए के हास्टल से बाहर किए जाएंगे बाहरी लोग

locationकानपुरPublished: Apr 16, 2019 03:38:00 pm

प्रशासन ने छात्रों से हास्टल खाली करने को कहा, नए सिरे से मेरिट के आधार पर फिर से होगा आवंटन

csa kanpur

सीएसए के हास्टल से बाहर किए जाएंगे बाहरी लोग

कानपुर। अवैध रूप से हॉस्टल में कब्जा जमाए छात्रों पर सीएसए प्रशासन सख्त हुआ है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टल खाली कराने की तैयारी कर ली है, ताकि नए सिरे से कमरों का आवंटन किया गया है। स्नातक और परास्नतक स्तर के सभी छात्रों को अपना सामान कॉमन रूप में रखकर हॉस्टल छोडऩा पड़ेगा।
बाहरी छात्रों का है कब्जा
चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के हॉस्टल में कई पूर्व छात्र अभी भी कब्जा जमाए हैं। इसके अलावा कई छात्र तो ऐसे भी हैं जो न तो कभी विश्वविद्यालय में पढ़े थे और न अब पढ़ रहे हैं। इनका कोर्स भी कृषि से जुड़ा नहीं है। इनमें से कई तो छात्र भी नहीं है। हॉस्टल में रहने वाले सीएसए के छात्र इन बाहरी लोगों को गेस्ट बनाकर साथ लाते हैं और फिर यहीं पर रह जाते हैं।
काकादेव कोचिंग के छात्र भी जमे
काकादेव में आईआईटी और मेडिकल सहित अन्य विषयों की कोचिंग करने वाले छात्र भी सीएसए के हॉस्टल में रुके हुए हैं। बाहरी छात्रों को हॉस्टल से निकालने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। पहले यह कमेटी छात्रों से बात करेगी और उन्हें फैसले के बारे में बताया जाएगा।
बिना आवंटन के भी कमरे फुल
हाल ही में बनकर तैयार हुए शहीद भगत सिंह छात्रावास में अभी तक किसी भी छात्र को कमरा आवंटित ही नहीं किया गया, पर यहां पर छात्र रह रहे हैं। अवैध रूप से रह रहे इन छात्रों को नोटिस जारी कर कमरे खाली करने को कहा गया है। जरूरत पडऩे पर बल प्रयोग भी किया जाएगा। अगर छात्रों ने अराजकता दिखाई तो सख्ती बरती जाएगी।
मेरिट के आधार पर होगा आवंटन
सभी छात्रों को नए सिरे से मेरिट के आधार पर हॉस्टल में कमरों का आवंटन किया जाएगा। पीएचडी छात्रों को कमरा खाली करने की जरूरत नहीं है। उन्हें परेशान नहीं किया जाएगा। साथ ही किसी भी छात्र को बिना अनुमति गेस्ट साथ लाने की छूट नहीं दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो