scriptVideo – उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 12820 – दो जगह, दो भागों में बटी, मचा हड़कंप | Orissa Sampark Kranti Express 12820 - Two places, divided into two, created a stir | Patrika News

Video – उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 12820 – दो जगह, दो भागों में बटी, मचा हड़कंप

locationकानपुरPublished: Feb 21, 2020 07:19:40 pm

Submitted by:

Narendra Awasthi

– गाजियाबाद में जुगाड़ से ठीक करके गाड़ी आगे बढ़ाई गई तो फिर हाथरस में दो भागों में बटी
– यात्री भयभीत

उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 12820 - दो जगह, दो भागों में बटी, मचा हड़कंप

उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस 12820 – दो जगह, दो भागों में बटी, मचा हड़कंप

कानपुर. दुनिया के कई देश की जनसंख्या के बराबर यात्रियों को यात्रा कराने वाली भारतीय रेल जुगाड़ से चल रही है। जुगाड़ का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ता है। जिससे उन्हें जान माल का नुकसान भी उठाना पड़ता है। इसी प्रकार की एक घटना आज हुई है। जब उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस रास्ते में दो बार, दो जगह, दो भागों में बंट गई। रेल कर्मचारी जुगाड़ से ट्रेन के दो टुकड़ों को जोड़कर गंतव्य के लिए रवाना कर दिया। लेकिन गाड़ी स्पीड नहीं पकड़ रही थी। जिससे यात्री आक्रोशित हो गए। यात्रियों का आक्रोश उस समय और ज्यादा हो गया। जब हाथरस रेलवे स्टेशन पर जुगाड़ से चलाई गई ट्रेन एक बार फिर दो भागों में बट गई। यात्रियों के आक्रोश को देखते हुए टूंडला रेलवे स्टेशन पर खराब डिब्बे को काटकर ट्रेन से अलग किया गया।

 

12820 उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

12820 उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से जुड़ा है। जो आनंद विहार से भुवनेश्वर के बीच चलती है उन्नाव के शुक्लागंज निवासी हरिकरन द्विवेदी ने बताया कि 12820 उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस कानपुर रहे थे। रास्ते में गाजियाबाद रेलवे स्टेशन के निकट ट्रेन दो भागों में बट गई। लगभग 2 घंटे की मरम्मत के बाद गाड़ी आगे बढ़ी तो हाथरस के पास एक बार फिर ट्रेन के दो भागो बट गई। दूसरी बार ट्रेन के दो भागों में होने से यात्रियों में आक्रोश बढ़ गया और उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों का कहना था कि ट्रेन जुगाड़ से नहीं चलेगी। डिब्बे को हटाया जाए। उसके बाद ही गाड़ी चलेगी। यात्रियों के हंगामे को देखते हुए टूंडला रेलवे स्टेशन पर खराब कोच को ट्रेन से अलग कर कानपुर के लिए रवाना किया गया। इस संबंध में कानपुर निवासी विनोद चौहान ने बताया कि गाजियाबाद से चली गाड़ी दो भागों में बट गई। यह स्थिति दो बार उत्पन्न हुई। अब टूंडला के बाद ट्रेन ठीक चल रही है। गौरतलब है आनंद विहार से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली उड़ीसा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के बहुत कम स्टॉपेज है। आनंद विहार से खुलकर कानपुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय (मुगलसराय), नेताजी सुभाष चंद्र बोस (गोमो) के बाद आगे कुछ और स्टॉपेज है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो