scriptकोरोना जांच के मामले में इस पैथोलॉजी ने किया ऐसा खेल, जांच कराने वाले लोग हुए हैरान | Pathology did such a game in corona investigation | Patrika News

कोरोना जांच के मामले में इस पैथोलॉजी ने किया ऐसा खेल, जांच कराने वाले लोग हुए हैरान

locationकानपुरPublished: Sep 25, 2020 11:08:21 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पैथोलॉजी से लोगों का भरोसा इस कदर टूटा कि यहां से जांच करा चुके लगभग 10 हजार लोग सन्न हैं।

कोरोना जांच के मामले में इस पैथोलॉजी ने किया ऐसा खेल, जांच कराने वाले लोग हुए हैरान

कोरोना जांच के मामले में इस पैथोलॉजी ने किया ऐसा खेल, जांच कराने वाले लोग हुए हैरान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर-कोरोना महामारी के दौरान दहशत में लोगों ने सरकारी सहित प्राइवेट पैथोलॉजी में जांच करा खुद को सुरक्षित महसूस किया। लेकिन कानपुर के प्राइवेट ज्ञान पैथोलॉजी के कारनामों का भंडाफोड़ होने के बाद जांच कराने वाले लोग अब इस शंका में परेशान हैं कि इलाज के दौरान उन्होंने सही दवा खाई या नहीं। जबकि महामारी के दौरान प्राइवेट रूप से कानपुर में सबसे अधिक जांच लगभग ज्ञान पैथोलॉजी ने की है। अब जब ज्ञान पैथोलॉजी का मामला खुलकर सामने आया तो जांच कराने वाले लोग सन्न रह गए। चौंकाने वाली बात यह है कि मामला उजागर होने के बाद डीएम के आदेश के बावजूद एफआईआर भी दर्ज नहीं की गई।
यहां नेगेटिव को पॉजिटिव बनाने का खेल करने वाली ज्ञान पैथोलॉजी से लोगों का भरोसा इस कदर टूटा कि यहां से जांच करा चुके लगभग 10 हजार लोग सन्न हैं। जबकि यहां से जांच करा चुके 30 पॉजिटिव मरीजों की सरकारी लैब में नेगेटिव रिपोर्ट आई है। यहां जांच कराने वाले बड़ी संख्या में कुछ लोगों के नाम-पते ही फीड नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग की नींद तब उड़ी जब सर्वाधिक पॉजिटिव मरीज ज्ञान पैथोलॉजी सेंटर से रिपोर्ट किए जा रहे थे। अब मामला खुला तो यहां से पॉजिटिव आए और इलाज करा चुके लोग परेशान हैं। जबकि पूर्व सीएमओ ने भी इस मामले को लेकर सवाल उठाए थे। मामले को लेकर तत्कालीन सीएमओ डॉ. एके शुक्ला ने भी कई प्रश्नचिन्ह लगाते थे।
उस समय निगेटिव महिला की पॉजिटिव रिपोर्ट दे दी गई थी। महिला की शिकायत पर सीएमओ ने जांच कराई थी। उस समय डाटा फीडिंग में चूक की बात लैब संचालक ने स्वीकार की थी। तब उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था। इस मामले में जांच भी बैठाई गई थी। इस बीच दोबारा बड़ी संख्या में सरकारी जांच निगेटिव और प्राइवेट में पॉजिटिव होने की शिकायतें मिल रही थीं। इसे लेकर सीएमओ को मिली शिकायत डीएम के पास पहुंची। फिर जब पड़ताल की गई तो लोगों की आंखें खुली रह गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो