scriptतीन पक्षियों के मृत मिलने से बर्ड फ्लू को लेकर लोग आशंकित, जिला वन अधिकारी ने कहा ये बात | People feared for bird flu due to bird dead, DFO said that | Patrika News

तीन पक्षियों के मृत मिलने से बर्ड फ्लू को लेकर लोग आशंकित, जिला वन अधिकारी ने कहा ये बात

locationकानपुरPublished: Feb 05, 2021 07:29:18 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

2 कौवे और एक उल्लू पक्षी के मरने पर वनाधिकारी ने उनकी मौत वाहनों की चपेट में आने से होना बताया।

तीन पक्षियों के मृत मिलने से बर्ड फ्लू को लेकर लोग आशंकित, जिला वन अधिकारी ने कहा ये बात

तीन पक्षियों के मृत मिलने से बर्ड फ्लू को लेकर लोग आशंकित, जिला वन अधिकारी ने कहा ये बात

कानपुर देहात-बर्ड फ्लू को लेकर लोगों में भय व्याप्त है, बावजूद जिम्मेदार संबंधित अफसर गंभीर नहीं दिख रहे है। ऐसा ही एक मामला जिले के सिकंदरा क्षेत्र में सामने आया, जहां 2 कौवे और एक उल्लू पक्षी के मरने पर वनाधिकारी ने उनकी मौत वाहनों की चपेट में आने से होना बताया। मिली जानकारी के मुताबिक दरअसल हाइवे पर 2 कौवे और 1 उल्लू जमीन पर मृत दिखाई देने पर स्थानीय लोगों ने देखा तो उन्हें बर्ड फ्लू जैसी भयावह बीमारी से पक्षियों की मौत होने की आशंका पर लोग भयभीत हुए। वहीं वनाधिकारी को मामले की जानकारी हुयी तो उन्होंने कहा कि तीनो एक्सीडेंट में शहीद हो गए हैं। बर्ड फ्लू का असर नहीं है।
बर्ड फ्लू को लेकर पूरे प्रदेश में लोगों मै दहशत व्याप्त है। बीते तीन सप्ताह पूर्व कानपुर के चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने पर लोगों में दहशत फैल गई थी। इसके बाद कानपुर देहात के सिकंदरा क्षेत्र से गुजरे मुगल रोड किनारे दो कौवा और एक उल्लू की मौत हो गई। मृत पक्षियों को जमीन पर पड़ा देख स्थानीय लोग सिहर उठे। जिसके बाद मामले की सूचना जिला वनाधिकारी को दी गई।
इस बीच 2 कौवे एवं 1 उल्लू को मरा पड़ा देख लोगों को कानपुर चिड़ियाघर की याद आ गई। लिहाज़ा अभी तक चिड़ियाघर बंद है। यहां तक गोश्त की दुकान बंद करने के आदेश दे दिए गए थे। यहां इन तीन पक्षियों के मारने की जानकारी ज़िला वन अधिकारी को दी गयी। ज़िला वन अधिकारी ललित कुमार ने कहा कि हाइवे पर एक्सीडेंट में पक्षियों की मौत हुई है। ताज्जुब की बात है कि बिना जांच किए उन्होंने दुर्घटना में पक्षियों की मौत होना करार दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो