इस मौलाना के पुतले को इकबाल ने फांसी पर लटकाया

Vinod Nigam

Publish: Jun, 15 2019 08:40:01 AM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। अलीगढ़, हमीरपुर, जालौन और कानपुर के नौबस्ता थानाक्षेत्र के मछरिया इलाके में बने मदरसे के मौलाना ने एक किशोरी के साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया था। जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस बीच आधीआबादी के साथ यूपी में बढ़ रही घटनाओं को लेकर हिन्दू मुस्लिम एकता के लोगों ने जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन करते हुए आरोपी मौलाना का पुतला बना उसे फांसी पर लटका दिया। लोगों ने केंद्र व राज्य सरकार से मांग की है कि ऐसे मामलों की जल्द सुनवाई हो और आरोपियों को सीधे फांसी की सजा हो।

जल्द मिले सजा
देश में पिछले कुछ समय से लगातार बलात्कार जैसी अमानवीय घटनायें हो रही है। जिनका लोग खुल कर बहिष्कार भी कर रहे है। लेकिन फिर भी न जाने क्यों लोग बाज क्यों नही आ रहे है। निर्भया कांड से लेकर अलीगढ़ में हुए ट्विंकल शर्मा साथ दुष्कर्म को कोई कैसे भूल सकता है। बीते दिनों शहर के नौबस्ता थाना क्षेत्र के हंसपुरम में मदरसा में मौलाना जावेद द्वारा 14 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार किये जाने से पूरे शहर में लोगों में इस बात की खासी नाराजगी है। इसी कड़ी में बड़ा चौराहा में हिन्दू मुस्लिम एकता समिति के लोगों ने बलात्कारी मौलाना जावेद का पुतला बना कर उसे फांसी दी गयी।

एसएसपी को दिया ज्ञापन
संरक्षक इकबाल बहादुर शास्त्री ने कहा कि जब तक बलात्कारियों को कड़ी सजा नहीं मिलेगी तब तक ऐसे अपराध होते रहेंगे। इसी के चलते हमने बलात्कारी मौलाना का पुतला बनाकर फांसी दी है। इस दौरान विरोध प्रदर्शन के बाद संस्था के लोगों ने एसएसपी को भी ज्ञापन देकर बलात्कारी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की गयी।

जावेद को फांसी पर लटकाएं
वकील राजेश गुप्ता ने सरकार से यह मांग की जैसे हमने इस पुतले को फाँसी दी है ठीक इसी तरह जावेद को भी फाँसी दी जाए। वहीं वकीलों से भी यह अनुरोध किया कि ऐसे बलात्कारियों का केस कोई न लड़े। जिससे कि ऐसा कृत्य करने से पहले ये लोग सौ बार सोचने को मजबूर हो जाएं। शाबिक ने कहा कि निर्भया केस के आरोपियों को अभी तक सजा नहीं मिली। अब सरकार को रेप के जितनें भी मामले सामनें आएं, उन्हें फास्ट ट्रक कोर्ट में लेकर जाए और जल्द से जल्द सजा दिलवाए।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned