script

हटिया बाजार की अटरियान से पुलिस पर बरसे फूल

locationकानपुरPublished: Apr 13, 2020 04:53:00 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

हटिया बाजार में लोगों ने पुलिसकर्मियों का किया स्वागत, लाॅकडाउन के पालन का लिया संकल्प।

हटिया बजार की अटरियान से पुलिस पर बरसे फूल

हटिया बजार की अटरियान से पुलिस पर बरसे फूल

कानपुर। कोरोना वायरस के खिलाफ चल रही जंग में डाॅक्टरों के साथ कंधे से कंधा मिलकर इस वक्त पुलिस डटी हुई है। संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सड़क पर पहरेदारी तो लाॅकडाउन के चलते लोगों के घरों पर दाल रोटी खाकी पहुंचा रही है। पुलिसकर्मियों के इसी जज्बे को देखकर कानपुर के हटिया बाजार और जरनलगंज इलाके में लोगों ने अटरियन से पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया।

बढ़ाया मान
प्रदेश सरकार ने यूपी के 15 जिलों के चिन्हित स्थान हाॅटस्पाॅट इलाकों को सीज करने के साथ यहां कड़े पहरे का आदेश दिया था। पिछले तीन दिनों से कानपुर के 13 इलाकों में लोग अपने-अपने घरों के अंदर कैद हैं और उन्हें राशन, दवा के साथ अन्य समाग्री पुलिस के जवान पहुंचा रहे हैं। साथ ही पूरे इलाके में गस्त और द्रोन के जरिए निगरानी कर रहे हैं। सोमवार को हटिया बाजार और जनरलगंज में पुलिस के अलाधिकारी दलबल के साथ सड़क पर उतरे। जिस पर स्थानीय लोगों ने छतों से फूल बरसाए तो वहीं कुछ ने माल्या पहनाकर उनका मान बढ़ाया।

फूलों की बारिश
हटिया होली मेला कमेटी और लाठी मोहाल व्यापार मंडल ने स्थानीय निवासियों ने कलक्टरगंज सीओ श्वेता यादव के साथ मजिस्ट्रेट व्यास नारायण उमराव, महेंद्र सिंह, बादशाही इंस्पेक्टर संतोष सिंह, कलक्टरगंज थाना प्रभारी राजेश पाठक, हरबंश मोहाल थाना प्रभारी सतीश सिंह, एलआईयू के संजीव दीक्षित समेत अन्य पुलिस कर्मियों पर रूट मार्च के दौरान फूलों की बारिश की। पुलिस का यह रूट मार्च, जनरलगंज बजाजा, लाठी मोहाल, सिरकी मोहाल, शतरंजी मोहाल होता हुआ नयागंज पहुंचा, जहां पर जगह-जगह फूलों की बारिश कर कोरोना वॉरियर्स का स्थानीय लोगों ने सम्मान किया।

चच्चा ने पहनाई माल्या
स्थानीय लोगों ने कहा कि कोरोना जैसी महामारी के बावजूद पुलिस 24 घंटे तत्पर होकर लोगों की रक्षा कर रही है। ऐसे कोरोना वॉरियर्स का साथ सभी को पूरी शिद्दत के साथ देना चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखते हुए रहमानी चच्चा ने सीओ को माला पहनाई। रहमानी चच्चा ने कहा कि कोरोना महामारी के वक्त पुलिस अपनी जान की परवाह किए बगैर बिना अवकाश से डटी है। ऐसे में सभी को इनका सम्मान और घरों के बाहर नहीं आना चाहिए।

नहीं भूलेगे आपको मैडम जी
स्थानीय लोगों ने सीओ से कहा कि जिस तरह से आप पिछले 20 दिनों से निडर होकर कोरोना के खिलाफ डटी हैं। इस जज्बे को कानपुर के लोग कभी नहीं भूलेंगे। राजेश बताते हैं कि लाॅकडाउन के चलते उनके घर पर दूध नहीं था। पांच साल का बेटा भूख से तड़प रहा था। चैराहे पर पुलिसकर्मी तैनात थे। हम उनके पास जाकर बेटे के दर्द को बताया। एक कांस्टेबल खुद के पैसे से दूध लेकर आया और हमें दिया। उन्होंने पैसा भी नहीं लिया। कहते हैं हम अपनी जिंदगी में पुलिस का ये उपकार कभी नहंी भूलेंगे। कोरोना तो आज नही ंतो कल खत्म हो जाएगा पर पुलिस का ये सराहनीय कार्य इतिहास के पन्नों में जरूर लिखा जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो