scriptसिंघानिया परिवार से चोरी गई विदेशी पिस्टल हुई बरामद | Pistol stolen from Kanpur's Singhania family recovered | Patrika News

सिंघानिया परिवार से चोरी गई विदेशी पिस्टल हुई बरामद

locationकानपुरPublished: Jan 28, 2020 12:36:59 pm

सख्ती करने पर टूट गया लोहा कारोबारी दोस्तसात लाख रुपए में बेचने का कर चुका था सौदा

सिंघानिया परिवार से चोरी गई विदेशी पिस्टल हुई बरामद

सिंघानिया परिवार से चोरी गई विदेशी पिस्टल हुई बरामद

कानपुर। पुलिस के लिए सिरदर्द बने सिंघानिया परिवार की चोरी गई पिस्टल का केस हफ्ते भर में ही हल कर लिया गया। पुलिस ने चोरी गई पिस्टल को परिवार के ही एक दोस्त से बरामद कर ली। पिस्टल चोरी करने वाला दोस्त उसे सात लाख रुपए में बेचना चाहता था। परिवार ने उसी दोस्त पर चोरी का शक भी जताया था। पहले पुलिस ने आरोपी दोस्त के खिलाफ जांच करके सबूत जुटाए और फिर जब उस पर दबाव डाला तो वह टूट गया और चोरी की बात कबूल कर ली।
बेल्जियम मेड है यह पिस्टल
कालपी रोड के राधाकुंज बंगला निवासी अद्वैत पत सिंघानिया का रियल एस्टेट समेत वेयर हाउसिंग का कारोबार है। वह यदुपति के भतीजे हैं। अद्वैत ने बताया कि दादा हेमंत पत सिंघानिया की बेल्जियम मेड पिस्टल उनके पास है। पिस्टल को वह अपने नाम ट्रांसफर करवाना चाहते हैं।
२२ जनवरी को हुई थी चोरी
अद्वैत ने बताया कि 22 जनवरी को परिचित रतन स्क्वॉयर चुन्नीगंज निवासी लोहा कारोबारी मोहिद रहमान उनके घर आया था। उसके साथ पिस्टल की सर्विसिंग व ट्रांसफर करवाने के संबंध में बात हुई और मोहिद को पिस्टल भी दिखाई। शायद उसे देख उसकी नीयत खराब हो गई और जब पिस्टल तकिया के नीचे रखकर घर के बाहर तक मोहिद को छोडऩे गए थे तभी वह टोपी लेने के बहाने दोबारा कमरे में आया और पिस्टल ले गया।
व्हाट्सएप चैट से खुला राज
पुलिस ने मोहिद को गिरफ्तार करने से पहले उसके खिलाफ सबूत जुटाए। पुलिस के मुताबिक मोहिद पूछताछ के दौरान चोरी की बात से मुकर गया था। जब पुलिस ने उसकी व्हाट्सएप चैटिंग की जांच की तो सारा राज खुल गया। उसने व्हाट्सएप चैटिंग से ही एक दोस्त को पिस्टल की फोटो भेजने के साथ ही सात लाख रुपए में बेचने का सौदा किया था।
पुलिस ने की सख्ती को कबूला
अद्वैत सिंघानिया ने मोहिद पर संदेह जताते हुए फजलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इंस्पेक्टर अमित तोमर के मुताबिक मोहिद ने चोरी की बात कुबूल कर ली है। उसके चमनगंज स्थित कारखाने में छापा मारकर पिस्टल बरामद कर ली है। पूछताछ के बाद सोमवार को उसे कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो