scriptपीयूष जैन के अंतरराष्ट्रीय गोल्‍ड स्‍मगलिंग गिरोह से तार जुड़े होने की आशंका, दुबई या ऑस्ट्रेलिया से खरीदा सोना | Piyush Jain Possibility of Links with International Gold Smuggling | Patrika News

पीयूष जैन के अंतरराष्ट्रीय गोल्‍ड स्‍मगलिंग गिरोह से तार जुड़े होने की आशंका, दुबई या ऑस्ट्रेलिया से खरीदा सोना

locationकानपुरPublished: Dec 29, 2021 12:21:08 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

छापेमारी में 275 किलो का सोना चांदी, 23 किलो सोने की ईंट, 600 किलो चंदन, 400 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी के दस्तावेज, 500 चाबियां और 18 लॉकर मिला है। अब राजस्व खुफिया महानिदेशालय की टीम को उनके अंतरराष्ट्रीय सोना तस्कर से तार जुड़े होने की आशंका है। इसकी जांच शुरू हो गई है।

Piyush Jain Possibility of Links with International Gold Smuggling

Piyush Jain Possibility of Links with International Gold Smuggling

कानपुर. इत्र कारोबारी पीयूष जैन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। उनके कन्नौज स्थित घर से 19 करोड़ कैश बरामद हुआ है जिसे अब तक की सबसे बड़ी नकद बताया जा रहा है। इसके अलावा छापेमारी में 275 किलो का सोना चांदी, 23 किलो सोने की ईंट, 600 किलो चंदन, 400 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी के दस्तावेज, 500 चाबियां और 18 लॉकर मिला है। अब राजस्व खुफिया महानिदेशालय की टीम को उनके अंतरराष्ट्रीय सोना तस्कर से तार जुड़े होने की आशंका है। इसकी जांच शुरू हो गई है।
यह भी पढ़ें

Operation Big Bazaar- मशीनों से नोट गिनते-गिनते थक गए अधिकारी, पीयूष जैन के घर सबसे बड़ी रकम बेडरूम की दीवारों के अंदर, आज कोर्ट में पेशी

दुबई या ऑस्ट्रेलिया से खरीदा गोल्ड

जांच में यह बात सामने आई है कि पीयूष जैन दुबई या ऑस्ट्रेलिया गोल्ड से खरीदा गया है। दुबई में सोने पर टैक्स नहीं लगता, जबकि ऑस्ट्रेलिया में बहुत कम टैक्स देना पड़ता है। डीआरआई की टीम यह पता लगा रही है कि सोना कब और कहां से खरीदा गया।
यह भी पढ़ें

बैरक में देर रात टहलता रहा ‘कुबेरधन’ पीयूष जैन, जेल में नहीं मिल रहा वीआईपी ट्रीटमेंट

19 करोड़ कैश बरामद

गौरतलब है कि इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कानपुर के बाद कन्नौज स्थित घर में बरामद नोटों की गिनती आखिरकार सोमवार आधी रात पूरी हो गई। आईटी अधिकारियों ने कहा कि करीब 13 घंटे चली गिनती में 19 करोड़ रुपये मिले हैं। यह अब तक कि सबसे बड़ी नकद वसूली है। पीयूष जैन के पुश्तैनी मकान और कारोबारी ठिकानों पर जीएसटी विजिलेंस की टीम ने चार दिन से ज्यादा सर्च ऑपरेशन चलाया। टीम को तहखानों व अलमारियों में 19 करोड़ कैश के अलावा लॉकरों से 23 किलो सोना और बेसमेंट में छह करोड़ कीमत का 600 लीटर चंदन का तेल मिला।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x86n1ar
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो