scriptशहर के ११ मेधावियों को मिला पीएम मोदी से चर्चा का मौका | PM Modi's students discuss examinations in Delhi | Patrika News

शहर के ११ मेधावियों को मिला पीएम मोदी से चर्चा का मौका

locationकानपुरPublished: Jan 25, 2019 01:26:30 pm

तालकटोरा स्टेडियम में यूपी के १२० मेधावी छात्रों से रूबरू होंगे प्रधानमंत्री

pm modi with students

शहर के ११ मेधावियों को मिला पीएम मोदी से चर्चा का मौका

कानपुर। देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात का मौका हर किसी को नहीं मिलता। मगर कानपुर के ११ मेधावियों सहित यूपी के १२० छात्रों को यह अवसर मिलेगा। २९ जनवरी को पीएम मोदी छात्रों से मुलाकात कर परीक्षा पर चर्चा करेंगे और छात्रों को सफलता के मंत्र भी देंगे। पीएम मोदी का छात्रों से मुलाकात का सिलसिला कई वर्षों से चला आ रहा है। वे छात्रों के बीच जाकर खुद को पूरी तरह से एक शिक्षक के रूप में बदल देते हैं। मोदी का यह अंदाज छात्रों को बेहद भाता है।
सबसे ज्यादा छात्र कानपुर के
प्रदेश के जिन १२० छात्रों को पीएम से मिलने का मौका मिल रहा है उनमें सबसे ज्यादा ११ छात्र कानपुर नगर के हैं, इसके अलावा १० छात्र लखनऊ, ०७ बरेली, ०७ बुलंदशहर, ०७ गाजियाबाद, ०६ मेरठ, ०६ गौतमबुद्धनगर, ०६ वाराणसी व अन्य जिलों के हैैं। परीक्षा पे चर्चा 2.0 कार्यक्रम में चयन के लिए छात्रों को मायजीओवी.कॉम वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना पड़ा। 16 और 17 जनवरी को छात्रों ने ऑनलाइन परीक्षा दी और परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को ही कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चयनित किया गया है। छात्रों के साथ ही शिक्षकों और 24 अभिभावकों का भी इसमें शामिल होने के लिए चुना गया है। इन लोगों का दिल्ली आने-जाने की व्यवस्था स्कूल स्तर से होगी। बाद में डीआईओएस कार्यालय के माध्यम से इसका भुगतान किया जाएगा।
24 जिलों के चुने गए शिक्षक
परीक्षा पे चर्चा के लिए 24 शिक्षकों का भी चयन हुआ है। यह शिक्षक कानपुर नगर, आगरा, अलीगढ़, अंबेडकरनगर, औरेय्या, बरेली, बिजनौर, बुलंदशहर, गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, हाथरस, जालौन, कन्नौज, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, प्रतापगढ़, प्रयागराज, शाहजहांपुर, श्रावस्ती, सीतापुर व वाराणसी के हैं।
२७ को जाएंगे दिल्ली
चर्चा में शामिल होने वाले छात्र, अभिभावक और शिक्षक को 27 जनवरी को दिल्ली पहुंचेंगे। उनके आवागमन की व्यवस्था संबंधित स्कूल के स्तर से होगी। खर्च की प्रतिपूर्ति जिला परियोजना कार्यालय या डीआईओएस कार्यालय से होगी। दिल्ली में ठहरने व भोजन की व्यवस्था केंद्र सरकार की तरफ से की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो