scriptजब कार छोड सीएम के साथ पैदल ही चल पड़े प्रधानमंत्री | pm narendra modi iwill discuss on aviral nirmal ganga in kanpur | Patrika News

जब कार छोड सीएम के साथ पैदल ही चल पड़े प्रधानमंत्री

locationकानपुरPublished: Dec 14, 2019 02:19:48 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

नेशनल गंगा कांउसिल की पहली बैठक में पीएम मोदी पहुंचे कानपुर, सीएसए परिसर पर विस्तापित पंडित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा में किया माल्यार्पण।

जब कार छोड सीएम के साथ पैदल ही चल पड़े प्रधानमंत्री

जब कार छोड सीएम के साथ पैदल ही चल पड़े प्रधानमंत्री

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की सुबह कानपुर पहुंचे। वह सीएएसए स्थित विस्तावित पंड़ित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा तक जाने के लिए कार के बजाए सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ पैदल ही चल पड़े। मौके पर जाकर माल्यार्पण किया। यह दृश्य जिसने भी देखा भौंचक्का सा रह गया। इसके बाद वह गंगा परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) के राष्ट्रीय कायाकल्प, संरक्षण और प्रबंधन की पहली बैठक की अध्यक्षता की। बैठक के बाद प्रधानमंत्री यहां से अटलघाट के लिए निकल गए। जहां पर वह 50 मिलट तक गंगा का निरीक्षण करेंगे।

आजाद की प्रतिमा माल्यार्पण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को कानपुर में गंगा परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) के राष्ट्रीय कायाकल्प, संरक्षण और प्रबंधन की पहली बैठक के लिए सीएसए पहुंचे। यहा से कुछ दूरी पर चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा थी। प्रधानमंत्री सीएसए परिसर से बाहर आए और कार के बजाए सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ पैदल प्रतिमा स्थल तक गए। कार्यक्रम स्थल तक जाने के लिए गाड़ी लगाई गयी किन्तु प्रधानमंत्री पैदल ही आगे बढ़ गए। बाद में गाड़ी पीछे-पीछे प्रतिमा तक गयी।

बैठक के बाद गंगा तट पहुंचे पीएम
प्रधानमंत्री की मौजूदगी में नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक शुरू हुई। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री गंगा की स्वच्छता पर कितना कार्य हुआ और आगे कब तक कार्य पूरे हो जाएंगे इस पर अधिकारियों के साथ चर्चा की। प्रधानमंत्री बैठक को संबोधित कर नमामि गंगे के अगले चरण की घोषणाएं भी की। बैठक में नमामी गंगे की परियोजनाओं का हाल जाना और उसमें गिर रहे नालों का जायजा लिया। अब कानपुर में हाल देखने और जानने के लिए अटल घाट पहुंच गए हैं और वहां पर 50 मिनट मां गंगा की गोद में बिताएंगे।

गंगा का करेंगे निरीक्षण
100 मीटर की फ्लोटिंग जेटी से अत्याधुनिक सुरक्षा से लैस मोटर बोट में सवार होकर प्रधानमंत्री करीब ढाई किमी तक की गंगा यात्रा करेंगे। अटल घाट पर लगी प्रदर्शनी में बिजनौर से वाराणसी तक पुरानी एवं नई गंगा से संबंधित 26 चित्रों का भी अवलोकन कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अटल घाट पर गंगा पूजन और उसके बाद स्टीमर से गंगा में नमामि गंगे के कार्यों का निरीक्षण करेंगे। पीएम मोदी गंगा नदी की बीच धारा में पीएम मोदी तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक लेंगे। यहां से प्रधानमंत्री अटल घाट जाएंगे, जहां से वो विशेष नौका में बैठकर गंगा में गिर रहे नालों का हाल देखेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो