scriptअब सितंबर के आखिरी हफ्ते में कानपुर आएंगे पीएम मोदी | PMO sent the schedule of PM to Kanpur | Patrika News

अब सितंबर के आखिरी हफ्ते में कानपुर आएंगे पीएम मोदी

locationकानपुरPublished: Sep 07, 2019 12:26:54 pm

नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेंगे११ मुख्यमंत्रियों के साथ गंगा मुद्दे पर करेंगे चर्चा

PM to Kanpur

अब सितंबर के आखिरी हफ्ते में कानपुर आएंगे पीएम मोदी

कानपुर। पीएम मोदी के कानपुर टूर में बदलाव किया गया है। अब प्रधानमंत्री सितंबर के आखिरी हफ्ते में कानपुर आ सकते हैं। पीएमओ ने २६ से ३० सितंबर के बीच की तारीख दी है। इसके तहत नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा के टेक्रिकल डायरेक्टर ने शहर पहुंचकर कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया।
सीएसए में होगा कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय परिसर में नेशनल गंगा काउंसिल की बैठक में हिस्सा लेंगे। अभी तक १५ से १७ सितंबर के बीच प्रधानमंत्री के आने की संभावना थी पर पीएमओ ने अब पीएम मोदी की कानपुर यात्रा को लेकर २६ से ३० सितंबर के बीच की तारीख दी है।
अफसरों ने परखीं तैयारियां
नेशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा की टीम ने कानपुर पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। टीम के प्रमुख एनएमसीजी के टेक्रिकल डायरेक्टर डॉ. प्रवीन के साथ जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने सीएसए परिसर का निरीक्षण किया। कैलाश सभागार, वीसी कमेटी रूम और हैलीपैड का भी जायजा लिया गया।
११ मुख्यमंत्रियों संग बैठक करेंगे पीएम
प्रधानमंत्री देश के ११ मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक करेंगे। इसके लिए अभी दो स्थान चयनित किए गए हैं। जिसमें आईआईटी भी शामिल है। दूसरी ओर कानपुर के गंगाघाटों की सफाई का काम भी तेजी पर है। मुख्यमार्गों पर सड़क और सफाई के साथ प्रकाश व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जा रहा है।
लखनऊ की टीम ने देखे नाले
पीएम के दौरे के चलते लखनऊ से आई सिंचाई विभाग की टीम ने गंगा में गिरते नालों का निरीक्षण किया। टीम ने गंगा और टैपिंग के बावजूद उसने नाले गिरते देखे। टीम ने नालों की सफाई जांची। इसके बाद नगर निगम पहुंचकर नालों की सफाई, खर्च की भी जानकारी ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो