scriptइधर इंसानों की हो रही थी मौत और उधर शराब की जल रही थी होली | Poisonous liquor in kanpur dehat | Patrika News

इधर इंसानों की हो रही थी मौत और उधर शराब की जल रही थी होली

locationकानपुरPublished: May 22, 2018 11:53:20 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

इधर इंसानों की हो रही थी मौत और उधर शराब की जल रही थी होली

kanpur dehat

इधर इंसानों की हो रही थी मौत और उधर शराब की जल रही थी होली

कानपुर देहात. जनपद के मड़ौली गांव में अधिकृत देशी शराब दुकान से खरीदी गई शराब पीने से मघई पुरवा के युवक की शनिवार रात मौत होने व कई लोगों की हालत बिगड़ने के बाद सेल्समैन ने साक्ष्य मिटाने के लिए रात के अंधेरे में नकली शराब का जखीरा न्यू पीएचसी के पीछे स्थित गोबर खाद्य के गड्ढे व निर्माणाधीन मकान में फिंकवा दिया था।
इसके बाद सुबह अन्य मौतें होने पर माफिया के इशारे पर भोर पहर सबूत नष्ट करने के इरादे से नकली शराब के जखीरा को आग के हवाले कर दिया गया था। इस बात को लेकर लोगों में चर्चा रही कि यदि पुलिस समय से सक्रिय होती तो शायद नकली शराब की बोतलें फेंकने वालों व आग लगाने वालों को रंगे हाथ पकड़ा जा सकता था।
मड़ौली गांव के मजरा मघई पुरवा के श्याम सिंह की शनिवार रात जहरीली शराब पीने से मौत होने व कई लोगों की हालत बिगड़ने की जानकारी होते ही शराब की दुकान संचालक व सेल्समैन के हवाइयां उड़ गई। सक्रिय हुए सेल्समैन ने परिवार के सदस्यों की मदद से दुकान में रखी नकली शराब बोतलों को आनन-फानन हटवा दिया।
रात के अंधेरे में सेल्समैन ने बस्ती के किनारे न्यू पीएचसी के पीछे खाद के गड्ढे व कुछ दूर पर निर्माणाधीन मकान की दीवारों के पीछे नकली शराब का जखीरा फिंकवा दिया। इधर, जहरीली शराब से मघईपुरवा में युवक की मौत की सूचना पर एसओ अमर सिंह घर पहुंचे।
जानकारी मिलने के बाद देर रात उन्होंने मड़ौली में रहने वाले सेल्समैन की तलाश कराई लेकिन परिजनों ने उसके बाहर होने की बात कहकर टरका दिया। पुलिस का शिकंजा कसता देख सेल्समैन ने माफिया का इशारा मिलते ही रात के अंधेरे में फेंकी गई शराब के पौवे आग के हवाले करवा दिया।
मड़ौली गांव पहुंचे डीएम, एसपी व अन्य अफसरों को पीएचसी के पीछे स्थित खाद के गड्ढे व बन्ना पाल के मकान की दीवारों के पीछे शराब जलती मिली। लोगों ने जहरीली शराब को सबूत नष्ट करने के इरादे से जलाने की बात कही।
एसओ अमर सिंह ने बताया कि आबकारी निरीक्षक एनके मिश्रा की तहरीर पर मड़ौली की शराब दुकान के लाइसेंस धारक बैरी शिवली निवासी सतीश मिश्रा व सेल्समैन सरमन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित सेल्समैन को गिरफ्तार कर पूछताछ करने के साथ फरार लाइसेंस धारक की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो