scriptयूपी में पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन सक्रिय, चुनाव प्रभावित करने वालों पर होगी कार्रवाई | Police-administration active for panchayat elections in UP | Patrika News

यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन सक्रिय, चुनाव प्रभावित करने वालों पर होगी कार्रवाई

locationकानपुरPublished: Mar 18, 2021 11:32:31 am

Submitted by:

Neeraj Patel

– डीएम-एसपी संभालेंगे अतिसंवेदनशील बूथों की जिम्मेदारी

1_3.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. उत्तर प्रदेश के हर जिले में पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन सक्रिय हो गया है। हर जिले में अतिसंवेदनशील बूथों की जिम्मेदारी एसपी को सौंपी गई है। प्रशासन की तरफ से ऐसे बूथों की निगरानी खुद जिलाधिकारी करेंगे। इस संबंध में कानपुर एडीजी जोन भानु भास्कर ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर जोन के सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए हैं। एडीजी ने बताया कि संवदेनशील बूथों पर सीओ और एसडीएम की तैनाती की जाएगी। जो सामान्य बूथ हैं, उन्हें इंस्पेक्टर और तहसीलदार संभालेंगे।

एडीजी ने कानपुर डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर समेत अन्य सभी जिलों के एसपी से कहा कि अभी से इन बूथों पर सक्रियता बढ़ा दें। एक सप्ताह के भीतर निरीक्षण कर रिपोर्ट बनाए। इसमें कारण स्पष्ट किया जाए कि आखिर अति संवेदनशील और संवेदनशील बूथ क्यों हैं। कॉन्फ्रेंसिंग मे कानपुर आईजी मोहित अग्रवाल, कानपुर देहात, औरैया, इटावा, कन्नौज, फर्रुखाबाद के अलावा झांसी रेंज के ललितपुर, जालौन और झांसी के एसपी भी शामिल रहे।

चुनाव प्रभावित करने वालों पर करें कार्रवाई

एडीजी ने अफसरों से कहा कि पिछले तीन दशकों का रिकॉर्ड थानेवार तैयार करें। इससे पता चलेगा कि ऐसे अराजक तत्व कौन-कौन हैं, जिन्होंने कभी चुनाव प्रभावित किया है। उन पर पाबंदी की कार्रवाई से लेकर अन्य सख्ती करें। अधिक और जघन्य आपराधिक इतिहास वालों की जमानत रद्द कराएं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो