scriptपुलिस और अधिवक्ता आपस में भिडे, जाम खुलवाने के लिए एसपी को हाथ जोड़ने पड़े | Police and advocates intervene, join hands to SP to open jam | Patrika News

पुलिस और अधिवक्ता आपस में भिडे, जाम खुलवाने के लिए एसपी को हाथ जोड़ने पड़े

locationकानपुरPublished: Feb 08, 2018 06:06:23 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

कोर्ट छोड़कर सड़क पर उतरे अधिवक्ता, पुलिस के साथ मार-पीट पर उतारू

Advocates did Protest
कानपुर, चौकी इंचार्ज ने महिला वकील के साथ की अभद्रता, कार्य का बहिष्कार कर वकीलों ने जाम की सड़क पुलिस द्धारा महिला अधिवक्ता से अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर साथी अधिवक्ताआें ने कोर्ट परिसर के बाहर सड़क पर कुर्सी मेज रखकर जाम लगा दिया हंगामा करने लगे। अधिवक्ताओ ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ ही जबरदस्ती निकल रहे राहगीरों के साथ हाथा-पाई की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जैसे ही जाम खुलवाने के लिए आगे बढ़ी तो अधिवक्ता आक्रोषित हो गए और खाकीधारियों के साथ मार-पीट पर उतारू हो गए। डिप्टी एसपी अजय कुमार के हस्ताक्षेप के बाद उग्र अधिवक्ता शांत पड़े और चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसपी ने उन्हें आश्वासन दिया कि जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी।
चौकी इंचार्ज ने महिला अधिवक्ता को कहे अपशब्द
कानपुर कचहरी में गुरूवार को अधिवक्ता कोर्ट में बहस करने के बजाए सड़क पर उतर आए और जाम लगा दिया। पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान वहां से गुजर रहे राहगीरों के साथ अधवक्ताओं ने अभद्रता की। अधिवक्ताओं के हंगामे की जानकारी मिलने पर डिप्टी एसपी अजय कुमार फारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखकर अधिवक्ता भड़क गए और खाकीधारियों के साथ मारपीट करने लगे। एसपी ने अधिवक्ताओं को समझाया और आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसपी के कहने पर उग्र अधिवक्ता शांत हुए। वकीलों का आरोप है कि महिला अधिवक्ता को दबंग आएदिन परेशान करता रहता है। पीड़िता पुलिस के पास शिकायत के लिए गई तो चौकी इंचार्ज ने उसे डाट-डपक कर भगा दिया।
एफआईआर दर्ज होने के बाद नहीं किया अरेस्ट
कानपुर कोर्ट में प्रैक्टिस कर रही अधिवक्ता रश्मी चौहान का आरोप है कि 2012 से पुलिस का अत्याचार सह रही हूं। रश्मी का कहना है की मोहल्ले का दबंग अशोक कुमार श्रीवास्तव मुझे व मेरे परिवार को प्रताड़ित कर रहा है । दबंग ने अब तो राश्ते में मुझे रोककर छेड़छाड़ करने लगा है। मैंने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया, लेकिन उसकी गिरफ़्तारी नहीं की गयी। इसी के चलते मैं बुधवार को चौकी में शिकायत की तो चौकी इंचार्ज यशपाल सिंह ने अश्लील शब्दों का इस्तेमाल किया और मुझे भगा दिया। महिला अधिवक्ता का आरोप है कि दबंग ने चौकी इंचार्ज को पैसे देकर मुकदमे में एफआर लगवाना चाहता है।
डिप्टी एसपी ने कार्रवाई का दिया आश्वासन
जाम और हंगामे की सूचना पर पहुंचे डिप्टी एसपी अजय कुमार ने अधिवक्ताओं को कार्रवाई करने का आश्वाशन देकर जाम खुलवाया। डिप्टी एसपी का कहना है कि महिला अधिवक्ता का मुकदमा स्वरुप नगर थाने में दर्ज है लेकिन वह कार्यवाही से संतुस्ट नहीं है। डिप्टी एसपी का कहना है की सम्बंधित थाने को इससे अवगत करा दिया गया है जो भी उचित कार्यवाही होगी की जायेगी। डिप्टी एसपी ने बताया कि चौकी इंचार्ज से मामले की जानकारी ली गई है। अगर उन्होंने ऐसा कृत्य किया होगा तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डिप्टी एसपी के आश्वासन के बाद अधिवक्ताओं का गुस्सा शांत पड़ा और वह अपने-अपने चैम्बर में चले गए।

ट्रेंडिंग वीडियो