script

पुलिस प्रशासन व आबकारी टीम ने की छापेमारी, बड़ी मात्रा में लहन किया बरामद, हत्थे चढ़ा एक युवक

locationकानपुरPublished: Aug 28, 2020 08:45:29 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

शराब बनाने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई।

पुलिस प्रशासन व आबकारी टीम ने की छापेमारी, बड़ी मात्रा में लहन किया बरामद, हत्थे चढ़ा एक युवक

पुलिस प्रशासन व आबकारी टीम ने की छापेमारी, बड़ी मात्रा में लहन किया बरामद, हत्थे चढ़ा एक युवक

कानपुर देहात-जिले के आला अफसरों ने अवैध शराब कारोबारियों की धर पकड़ के सख्त निर्देश दे रखें हैं। जिसके चलते आबकारी व पुलिस टीम का छापेमारी का अभियान जारी है। इसी क्रम में आज कानपुर देहात के रसूलाबाद कोतवाली क्षेत्र के शाहबाजपुर व मैदू पुल मड़ैयन में पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम द्वारा छापेमारी की गई। प्रवर्तन अभियान के तहत टीम द्वारा अवैध शराब वाले ठिकानों पर अचानक दबिश दी गई, जिससे हड़कंप मच गया। इस दौरान जमीन में दफन करीब 120 लीटर लहन को पुलिस ने बरामद कर नष्ट किया। साथ ही इस दौरान शराब बनाने वाले एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई। जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ कार्रवाई की।
जनपद के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के निर्देश पर जिले में तेजी से अभियान चलाया जा रहा है। इसी के चलते शुक्रवार को रसूलाबाद क्षेत्र में एसडीएम पुलिस व आबकारी की संयुक्त टीम ने अचानक छापेमारी कर भारी मात्रा में मिले लहन को नष्ट किया। जिसके बाद घरों में दबिश देकर आरोपियों की धरपकड़ शुरू की। उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा व पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह की सहित आबकारी निरीक्षक कौशलेंद्र रावत व प्रभारी निरीक्षक थाना रसूलाबाद चंद्रशेखर दुबे के नेतृत्व में अभियान चलाया गया। अभियान के तहत रसूलाबाद क्षेत्र के शहबाजपुर, मददू पुल मड़ैयन में पुलिस ने छापेमारी कर दबिश दी।
आबकारी व पुलिस टीम के संयुक्त छापेमारी से हड़कंप मच गया। शराब बनाने वाले लोग घर छोड़कर भाग गए। वहीं पुलिस को शहबाजपुर में घरों के पीछे बड़े-बड़े लहन के भरे डिब्बे जमीन में दफन मिले। जिनको उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा व पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह ने फावड़े से खुदवाकर बाहर निकलवाया। वहीं पुलिस की गाड़ियां देख शराब बनाने वाले युवक मौके से फरार हो गए। वहीं पुलिस ने एक को धर दबोचा।
उपजिलाधिकारी अंजू वर्मा ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार किसी भी दशा में नकली शराब का न तो निर्माण और न ही बिक्री करने दी जाएगी। यदि कोई ऐसा कार्य करता है तो उस पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस क्षेत्राधिकारी रामशरण सिंह ने बताया कि पुलिस लगातार नकली शराब बनाने वाले ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। किसी भी दशा में ऐसे लोग बख्शे नहीं जाएंगे।
प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर दुबे ने बताया कि पकड़े गए युवक दीपक पुत्र राजेश निवासी शहबाजपुर को 5 लीटर नकली शराब के साथ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेजा गया। वही आबकारी निरीक्षक कौशलेंद्र रावत ने बताया कि शहबाजपुर में करीब 120 लीटर लहन पुलिस द्वारा खोज निकाला गया, जिसे नष्ट कर दिया गया। साथ ही एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके अलावा मददू पुल मड़ैयन में भी पुलिस ने छापेमारी की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो