scriptपुलिस और स्वाट टीम ने पांच शातिरों को धर दबोचा, पांच माह में दो बड़ी घटनाओं को दिया था अंजाम | Police and SWAT team caught five vicious, used to do this work | Patrika News

पुलिस और स्वाट टीम ने पांच शातिरों को धर दबोचा, पांच माह में दो बड़ी घटनाओं को दिया था अंजाम

locationकानपुरPublished: Sep 21, 2021 10:06:00 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

पकड़े गये अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 3 अवैध तमंचे, 5 जिंदा कारतूस , ज्वेलरी , 82900 रुपये और अपाचे बाइक बरामद की है।

पुलिस और स्वाट टीम ने पांच शातिरों को धर दबोचा, पांच माह में दो बड़ी घटनाओं को दिया था अंजाम

पुलिस और स्वाट टीम ने पांच शातिरों को धर दबोचा, पांच माह में दो बड़ी घटनाओं को दिया था अंजाम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कानपुर देहात में भोगनीपुर में लूट व रूरा क्षेत्र में 15 लाख चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 5 अभियुक्तों को पुलिस व स्वाट टीम ने गिरफ्तार कर खुलासा किया। पकड़े गये अभियुक्तों के पास से पुलिस ने 3 अवैध तमंचे, 5 जिंदा कारतूस , ज्वेलरी , 82900 रुपये और अपाचे बाइक बरामद की है। एसपी ने घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपये नगद देने की घोषणा की।
दरअसल जनपद जालौन के उरई निवासी भगवती प्रसाद की उरई में यामाहा की बाइक एजेंसी है। 13 सितंबर को भगवती प्रसाद कस्टमर की डिमांड पर कानपुर नगर से डीलर के यहां से स्कूटी लेकर आ रहे थे। शाम कोकारिब 8 बजे व्यापारी जैसे ही भोगनीपुर कोतवाली के छतेनी गांव पहुंचे, उसी समय बाइक सवार बदमाशों ने तमंचा लगाकर व्यापारी से स्कूटी और नगदी लूट ली। इसके बाद व्यापारी के हाथ बांधकर सड़क के किनारे फेंक दिया था। राहगीरों की सूचना पर पुलिस कप्तान केशव चौधरी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। वही एसपी ने 3 टीम बनाकर जल्द लूट का खुलासा करने के निर्देश दिये थे।
एसपी के निर्देश के बाद भोगनीपुर सीओ के नेतृत्व पर थाना पुलिस और स्वाट टीम ने लूट के 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये आरोपियों ने रूरा कस्बे में सीआईएसएफ जवान ब्रजेन्द्र सिंह के घर 15 लाख की चोरी घटना भी कबूल की। इन आरोपियों के पास से पुलिस ने घटना में शामिल अपाचे बाइक, 3 अवैध तमंचे 5 जिंदा कारतूस, ज्वेलरी और 82900 हजार रुपये बरामद कर घटना का खुलासा किया। पुलिस अधीक्षक ने खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार नगद और सीओ को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो