scriptलॉकडाउन को लेकर सख्त हुई पुलिस, मनमानी करने पर कई गिरफ्तार | Police arrested for breaking lockdown in Kanpur | Patrika News

लॉकडाउन को लेकर सख्त हुई पुलिस, मनमानी करने पर कई गिरफ्तार

locationकानपुरPublished: Apr 01, 2020 12:41:12 pm

दुकान खोलने और भीड़ जुटाने पर मुकदमा कराया गया दर्ज दो दुकानदारों के साथ भीड़ में शामिल एक व्यक्ति भी दबोचा

लॉकडाउन को लेकर सख्त हुई पुलिस, मनमानी करने पर कई गिरफ्तार

लॉकडाउन को लेकर सख्त हुई पुलिस, मनमानी करने पर कई गिरफ्तार

कानपुर। २१ दिनों का लॉकडाउन लोगों से बर्दाश्त नहीं हो रहा है। वे न तो सोशल डिस्टेंंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही पुलिस की बंदिशों का उन पर असर हो रहा है, फिर भले ही वह कोरोना चपेट में ही क्यों ना आ जाए पर मनमानी से बाज नहीं आएंगे। ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है। कलक्टरगंज की शक्करपट्टी में फर्म के बाहर भीड़ जुटाने के आरोप में तहसीलदार ने फर्म मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसी तरह बादशाहीनाका पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन कर फर्म खोलने के आरोप में दो दुकानदारों के खिलाफ रिपोर्ट लिखी।
भीड़ को खदेडक़र एक को उठाया
दूसरी तरफ गश्त के दौरान परमट में जमा भीड़ को ग्वालटोली पुलिस ने खदेड़ा और एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। इकसे अलावा नवाबगंज में भी दुकान खोलने पर दो दुकानदारों को गिरफ्तार करके मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस का कहना है कि मनाही के बावजूद काउंटर पर बिक्री हो रही है और उस पर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है। इसलिए अब इसे लेकर सख्ती की जाएगी।
थोक विक्रेता बेच रहे थे सामान
तहसीलदार व्यास नारायण ने चेकिंग के दौरान देखा कि सुनील कुमार-सुधीर कुमार फर्म के मालिक सुधीर अरोड़ा फर्म पर फुटकर सामग्री बेच रहे थे और लॉक डाउन के आदेशों का उल्लंघन कर रहे थे। जबकि, जिलाधिकारी के आदेश हैं कि थोक विक्रेता ग्राहकों को सीधे सामान नहीं बेचेंगे। वहीं, बादशाहीनाका थाने के दारोगा हरीश कुमार ने कुलीबाजार के रोहित गुप्ता व राजू गुप्ता को भी नियम विरुद्ध तरीके से दुकान खोले देखा। उन तीनों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया। ग्वालटोली के दारोगा उमेश चंद्र शर्मा ने परमट में बक्कल कंपाउंड के पास सोमवार को झुंड बनाकर खड़े युवकों को खदेड़ा और इलाके के रहने वाले सुशील कुमार को दबोच लिया। उनके खिलाफ मुकदमा लिखा गया।
समयसीमा खत्म होने पर भी दुकान खुली
समयसीमा खत्म होने के बाद भी दुकान खोलने पर नवाबगंज पुलिस ने एक मिष्ठान व्यापारी और एक जनरल स्टोर संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी ने बताया कि परमियापुरवा निवासी आशीष कुमार प्रजापति का क्षेत्र में जनरल स्टोर है। चेकिंग के दौरान उनकी दुकान समयसीमा खत्म होने के बाद भी खुली मिली। इसी तरह विष्णुपुरी लेबर कॉलोनी निवासी लाखन सिंह की घर के पास मिठाई की दुकान है। उन्होंने भी समयसीमा का पालन न करते हुए दुकान खोली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो