scriptपत्नी का हत्यारा छिपने के लिए बना साधु फिर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया | Police arrested the killer of wife in Bidhanu from Banda | Patrika News

पत्नी का हत्यारा छिपने के लिए बना साधु फिर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया

locationकानपुरPublished: Feb 22, 2020 05:24:33 pm

मोबाइल लोकेशन ने पुलिस को दिया हत्यारे का सुरागतीन दिन के नाटक के बाद पुलिस ने उठाया पर्दा

पत्नी का हत्यारा छिपने के लिए बना साधु फिर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया

पत्नी का हत्यारा छिपने के लिए बना साधु फिर भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया

कानपुर। बिधनू के दुर्जनपुर गांव से पत्नी की हत्या कर फरार हुए युवक को पुलिस ने बुंदेलखंड के बांदा जिले से गिरफ्तार कर लिया। वह बांदा के सिद्धबाबा हनुमान मंदिर में साधु बनकर छिपा हुआ था। पुलिस ने तीन दिन तक मंदिर के आसपास रहकर इस बात की पूरी तस्दीक कर ली कि यही हत्यारा है, फिर पुष्टि होने पर उसे गिरफ्तार कर लिया। हत्यारा पिछले चार माह से फरार चल रहा था। पुलिस ने कानपुर सहित उसके सभी संभावित ठिकानों पर दबिश भी दी पर उसका कोई पता नहीं चल सका था। लेकिन हत्यारे के मोबाइल फोन की लोकेशन ने उसे पकड़वा दिया।
जंगल में पत्नी को मारकर फेंका था
बीते वर्ष २९ अक्टूबर की सुबह बिधनू के दुर्जनपुर गांव के पास सहियागोझा के जंगल में 30 वर्षीय सीमा की खून से लथपथ लाश मिली थी। पेट में कई वार के साथ गला भी रेता हुआ था। पोस्टमार्टम में हत्या की बात सामने आने पर दुर्जनपुर निवासी दामाद होटल संचालक कुलदीप मिश्रा उर्फ उसके दोस्तों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके बाद से कुलदीप फरार था।
मोबाइल फोन से मिली लोकेशन
पुलिस ने हत्यारोपित और उसके पूरे परिवार के मोबाइल सर्विलांस पर लगवाए थे। हाल में कुलदीप की लोकेशन बांदा स्थित सिद्धबाबा हनुमान मंदिर के पास मिली। चार दिन पहले बिधनू पुलिस सादे कपड़े में मंदिर पहुंची। दाढ़ी रखे एक शख्स पर कुलदीप होने की आशंका हुई। पुष्टि के लिए तीन दिन तक क्षेत्र में रुकी और सुबह-शाम मंदिर की आरती में शामिल हुई। क्षेत्रीय लोगों से पूछताछ और पूरी पुष्टि होने पर शुक्रवार को कुलदीप को गिरफ्तार कर बिधनू ले आई।
पुलिस से परेशान पिता ने दी थी जान
इस मामले में मायके पक्ष की तहरीर पर दर्ज एफआईआर के बाद पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए हत्यारोपित दबिश दी, लेकिन हाथ नहीं लगा। कुलदीप पहले ही फरार था तो पुलिस पूछताछ के लिए उसके पिता रमाशंकर (70) और छोटे भाई जगदीप उर्फ पुत्तन को हिरासत लिया था। दो दिन तक लगातार पुलिस से प्रताडि़त रमाशंकर ने पांच नवंबर को घर के बाहर नीम के पेड़ के सहारे फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो