खांसी आने पर दिब्यांग को एस-10 के सदस्यों ने दी खौफनाक सजा


चकेरी थानाक्षेत्र के आदर्श नगर का मामला, दिब्यांग को रस्सी से बांधकर सड़क पर घसीटा, मृत समझकर झाड़ियों में फेंका

By: Vinod Nigam

Published: 08 Apr 2020, 04:46 PM IST

कानपुर। लाॅकडाउन के चलते पूरा शहर बंद है। लोग अपने-अपने घरों के अदंर कैद हैं। पुलिस के साथ एस-10 के सदस्य चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं। देरशाम चकेरी थानाक्षेत्र में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाला मामला सामनें आया। यहा के आदर्श नगर में एक दिब्यांग को खांसी आने के कारण एस-10 के सदस्यों ने रस्सी से बांधकर बेरहमी से पीटा और बोेरे में भरकर उसे झाड़ियों में फेंक दिया। किसी ने घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया। जिसके बाद अलाधिकारी जागे और एस-10 के सदस्यों की जांच के बाद कार्रवाई के आदेश दिए।

बेरहमी से पीटा
चकेरी के आदर्श नगर में एक दिव्यांग को खांसी आने की सूचना पर पुलिस के साथ एस-10 के सदस्य एक कार में बैठकर पहुंचे। इस दौरान एस-10 के सदस्य ने दिव्यांग को रस्सी से बांध दिया। साथ ही उसे रस्सी से घसीटते हुए ले गए और डंडों से पीटा। दिब्यांग हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा पर उनका दिल नहीं पसीजा। पिटाई के चलते दिब्यांग बेहोश गया। पानी पिलाने के बजाए उसे बोरे में भरकर फेंक दिया गया।

एस-10 के सदस्य कर रहे अभद्रता
स्थानीय लोगों के मुताबिक लॉक डाउन के दौरान शहर के चैराहों पर पुलिस के साथ एस-10 और मुखबिर खड़े होकर चेकिंग कर रहे हैं। इस दौरान जहां पुलिस राहगीरों को सख्ती से समझा रही है। वहीं, पुलिस के मुखबिर और एस-10 के सदस्य पुरुषों और महिलाओं से अभद्रता और गाली-गलौज कर रहे है। लोगों का कहना है पहले से ही लाॅकडाउन के चलते हम घरों पर कैद हैं। यदि किसी कार्य के लिए बाहर निकले तो एस-10 के सदस्य डंडे से पिटाई करते हैं।

पीटने वाले की हुई पहचान
स्थानीय लोगों ने वायरल वीडियों में दिब्यांग पर लाटियां चला रहे एस-10 सदस्य के एक युवक की पहचान बताई हे। लोगों के मुताबिक पीटने वाला शख्स चकेरी चैकी का एस-10 सदस्य अभिषेक है। स्थानीय लोगों के मुताबिक अभिषेक का चेकेरी थाने में खासा दबदबा है और इस वसूली के भी आरोप लगे हैं। मामले पर सीओ कैंट आरके चतुर्वेदी ने बताया कि वीडियो की जांच करवाई जाएगी। अगर कोई भी व्यक्ति दोषी पाया जाएगा उस पर कार्रवाई होगी।

Corona virus
Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned