scriptबड़ी तादात में पुलिस ने पकड़ा अवैध पटाखा जखीरा, तीन को किया गिरफ्तार | police catch big illegal crackers storage here hadkamp kanpur dehat | Patrika News

बड़ी तादात में पुलिस ने पकड़ा अवैध पटाखा जखीरा, तीन को किया गिरफ्तार

locationकानपुरPublished: Oct 10, 2019 08:29:47 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने कार्रवाई की है।

बड़ी तादात में पुलिस ने पकड़ा अवैध पटाखा जखीरा, तीन को किया गिरफ्तार

बड़ी तादात में पुलिस ने पकड़ा अवैध पटाखा जखीरा, तीन को किया गिरफ्तार,बड़ी तादात में पुलिस ने पकड़ा अवैध पटाखा जखीरा, तीन को किया गिरफ्तार,बड़ी तादात में पुलिस ने पकड़ा अवैध पटाखा जखीरा, तीन को किया गिरफ्तार

कानपुर देहात-जिले की सक्रिय पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर पटाखों का अवैध जखीरा बरामद किया है। बताया गया कि यह विस्फोटक सामग्री गुपचुप तरीके से स्टॉक की गई थी। वहीं पक्की सूचना पर एसडीएम ने पुलिस बल के साथ पहुंचकर छापेमारी कर पटाखों का बड़ा जखीरा बरामद किया। दरअसल गजनेर पुलिस ने दीपावली पर अवैध पटाखा भंडारण के खिलाफ एसडीएम अकबरपुर व सीओ के नेतृत्व में अभियान चलाकर अवैध पटाखों का जखीरा बरामद किया। तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर पुलिस ने कार्रवाई की है।
कानपुर देहात के एसपी अनुराग वत्स के निर्देश में एसडीएम अकबरपुर आनंद कुमार सिंह व सीओ अर्पित कपूर ने अवैध रूप से पटाखा भंडारण को लेकर अभियान चलाया। इसमें गजनेर पुलिस ने अवैध पटाखा भंडारण पकड़ लिया। मुखबिर की सूचना पर गजनेर थाना के प्रभारी निरीक्षक शशिभूषण मिश्र, दरोगा हंसराज सिंह व मोहित वर्मा की टीम ने कस्बा गजनेर में छापेमारी कर अवैध रूरा से भंडारण किया गया पटाखों का करीब 3 लोडर जखीरा पकड़ा।
पुलिस ने हरचंदापुर, गजनेर निवासी राजेश कुमार सचान, प्रांशू सचान व राकेश कुमार सचान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने तीनों पर विस्फोटक अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की है। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने बताया कि दीवाली पर अवैध पटाखा भंडारण करने वालों के बारे में पता लगाकर पुलिस नजर रख रही है। अवैध पटाखा भंडारण करने वालों की धरपकड़ करने के साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। केवल लाइसेंसी दुकानदार ही पटाखा कस कारोबार कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो