दूसरे प्रदेश की विदेशी शराब की 702 पेटी का जखीरा यहां की पुलिस ने पकड़ा, बड़े स्तर से चल रहा था गोरखधंधा

Arvind Kumar Verma

Publish: Sep, 09 2018 05:14:10 PM (IST)

Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-प्रदेशों से शराब के जखीरे की तस्करी का काम जोरों पर पनप रहा है। कानपुर देहात पुलिस ने एक बार फिर हरियाणा ब्रांड की 702 शराब की पेटियां बरामद कर शराब के गोरखधंधे का बड़ा पर्दाफाश किया है। दरअसल जिले की पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाँथ लगी, जब हरियाणा से गुजरात ले जा रहे अवैध शराब से भरे ट्रक को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर धर दबोचा। वहीं पुलिस ने अवैध शराब से भरे ट्रक के साथ चल रही शराब माफियाओं की स्विफ्ट कार को भी मौके से पकड़ लिया। पूरे मामले मे 4 शराब माफियाओ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

 

शराब के मामले मे पुलिस अधीक्षक ने बताया की अवैध शराब माफिया काफी समय से अवैध शराब की तस्करी कर रहे थे। ये गोरख व्यवसायी यूपी के अलावा गुजरात में भी बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार कर रहे थे। पुलिस को काफी दिनों से ऐसे शातिर माफियाओ की तलाश थी। पुलिस अधीक्षक ने ऐसे माफियाओ को पकड़ने के लिये सभी थाना प्रभारियों को शख्त निर्देश दिए थे। तभी आज पुलिस को अवैध शराब से लदे ट्रक के जनपद से गुजरने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही मंगलपुर और डेरापुर थाना पुलिस ने ट्रक को घेराबंदी कर पकड़ लिया। शराब की कीमत करीब 53 लाख बताई गई है।

 

दरअसल मुखबिर से सूचना मिलने पर बताए गए नंबर का ट्रक आने पर पुलिस ने उसे रोका तो साथ में कार से चल रहे युवकों ने सेना की कैंटीन का माल होने की बात कही और अंबाला कैंट से कानपुर कैंट की एक बिल्टी पकड़ा दी। बिल्टी देखकर इंस्पेक्टर मंगलपुर के संदेह जताने पर सीओ ने ट्रक की तलाशी करवाई तो उसमें शराब की पेटियां लदी मिलीं। पुलिस ने ट्रक चालक पर मिन्दर सिंह निवासी कोकरी कला, अजीत बाग मोंगा पंजाब और क्लीनर विशाल सिंह निवासी सुर्गजीर रोड गली नंबर 36-भटिंडा पंजाब के अलावा कार सवार खालिद निवासी शिकारपुर नुई थाना तारू, हरियाणा और शमीम अहमद निवासी मेवात, हरियाणा को हिरासत में ले लिया।

 

शराब से भरे ट्रक की निगरानी के लिए साथ में चल रही स्विफ्ट कार सवार लोग भागने लगे तो पुलिस ने दौड़ाकर गाड़ी सहित चारो आरोपियों को धर दबोचा। पुलिस अधीक्षक की माने तो पकड़े गए आरोपी जनपद में काफी समय से अवैध शराब की तस्करी कर रहे थे। ये शराब का जखीरा हरियाणा से झांसी के रास्ते गुजरात जा रहा था। कानपुर देहात के अलावा अन्य जनपदों के साथ गुजरात में भी सप्लाई करते थे। पकड़े गए आरोपियों के पास से 702 पेटी रॉयल जनरल और क्रेजी रोमियो नाम की शराब पकड़ी गई है। साथ में स्विफ्ट गाड़ी सहित 4 लोगो को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned