ट्रक से बिहार जा रही थी करोड़ों को अवैध अंग्रेजी शराब, कुछ इस तरह किया था इंतजाम लेकिन

Arvind Kumar Verma

Publish: Mar, 17 2019 01:56:05 PM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर देहात-कुशीनगर, सहारनपुर के बाद कानपुर नगर में अवैध शराब से हुई मौतों के बाद कानपुर देहात पुलिस प्रशासन ने अवैध शराब के खिलाफ सघन अभियान चलाया है। इस तरह अवैध शराब के खिलाफ चलाए गए अभियान में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। इधर आचार संहिता के चलते भी अभियान में तेजी लाई गई है। दरअसल मुखबिर की सूचना पर थाना सिकंदरा पुलिस ने रसधान चौकी के पास एक ट्रक को रोका, जिसमें तलाशी लेने पर 871 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई है। वहीं पुलिस ने मौके पर मौजूद ट्रक ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। पकड़ी गई शराब की अनुमानित कीमत बिहार प्रदेश के अनुसार 2 करोड़ 29 लाख रुपए बताई जा रही है। फिलहाल सिकन्दरा पुलिस को मिली इस बड़ी कामयाबी के लिए पुलिस कप्तान ने सराहना की है।

 

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एवं अवैध शराब से होने वाली मौतों के चलते कानपुर देहात पुलिस अधीक्षक राधेश्याम के निर्देशन में जिले में अवैध शराब के लिए सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में मुखबिर की सूचना पर थाना सिकंदरा पुलिस ने रसधान चौकी के पास नेशनल हाईवे-2 पर जा रहे एक ट्रक (HR69A2437) को रोका। ट्रक रोककर तलाशी लेने पर उसमें भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब की 878 पेटियां बरामद हुई। वहीं ट्रक चला रहे ट्रक ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके बाद पुलिस की पूछताछ में ट्रक ड्राइवर ने बताया कि वह इस काम को रुपयों के लिए करता है। उसने बताया कि एक बार शराब पहुंचाने का 40 हज़ार रुपये बतौर इनाम के रूप में दिया जाता है। फर्जी दस्तावेजों के सहारे इस बार वह हरियाणा प्रांत से बिहार प्रदेश के लिए शराब ट्रक में भरकर ले जा रहा था।

 

थाना सिकंदरा पुलिस के द्वारा भारी मात्रा में शराब पकड़े जाने को लेकर जनपद के पुलिस अधीक्षक ने थाना पुलिस को दस हजार रुपये का पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया है। वहीं एसपी राधेश्याम ने बताया कि ट्रक को पकड़ने के बाद जब पूंछा गया तो चालक ने केले लोड होने की बात कही। जब पुलिस ने पीछे से गाड़ी चेक की तो ट्रक चालक मौका पाकर भाग गया लेकिन क्लीनर पकड़ा गया। देखा तो ट्रक में केले के पत्तों के नीचे शराब की अवैध पेटियां बरामद हुई। युवक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए फरार युवक की तलाश की जा रही है। साथ ही इनके मुख्य सरगना की जानकारी जुटाई जा रही है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned