रामलला मंदिर में घुसी पुलिस, जमकर चलीं लाठियां

रामलला मंदिर में घुसी पुलिस, जमकर चलीं लाठियां
Ramlala Temple Kanpur

Shatrudhan Gupta | Updated: 01 Oct 2017, 10:46:44 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

गुस्साई पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठियां भांजनी शुरू कर दी। इसके बाद पीएसी, आरएएफ और पुलिस के जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया।

कानपुर. धार्मिक पोस्टर फाड़े जाने के विवाद के बाद रविवार दोपहर करीब 12 बजे फिर बवाल खड़ा हो गया। रावतपुर रामलला मंदिर के भीतर से लोग रुक-रुककर नारेबाजी करने लगे।

जानकारी होने पर एसपी वेस्ट भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मंदिर कमेटी के पदाधिकारी राहुल सिंह, निर्वतमान पार्षद राम अवतार प्रजापति, राम सिंह चंदेल समेत अन्य पदाधिकारियों से वार्ता कर रहे थे। वार्ता के बीच किसी ने मंदिर के भीतर से ही पुलिस पर पथराव कर दिया। इससे गुस्साई पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए लाठियां भांजनी शुरू कर दी। इसके बाद पीएसी, आरएएफ और पुलिस के जवानों ने लाठीचार्ज कर दिया। इससे भगदड़ मच गया। कई लोगों के घायल होने की सूचना है। बताया जाता है कि घायलों को पास के अस्पताल में इलाज कराया गया। बताया जाता है कि मंदिर में लोगों से ज्यादा पुलिस घुस गई थी।

यह भी पढ़ें... कानपुर में होर्डिंग्स फाड़े जाने पर दो समुदाय में विवाद, आगजनी-पथराव के बाद लाठीचार्ज

मंदिर कमेटी कार्यालय में की गई तोडफ़ोड़
पुलिस ने मंदिर कमेटी के कार्यालय में तोडफ़ोड़ कर दी। मंदिर में मौजूद सभी लोगों की जमकर पिटाई की गई। कई लोगों को चोटें आईं। मंदिर के पदाधिकारियों को भी पुलिस ने नहीं छोड़ा। जानकारी होने पर रावतपुर पुलिस चौकी में सौहार्द बनाए रखने की वार्ता छोड़ डीएम सुरेंद्र सिंहए डीआईजी सोनिया सिंह मौके पर पहुंचे। अब बंद कमरें में वार्ता चल रही है। बिठूर से भाजपा विधायक अभिजीत सांगा भी पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें... बाराबंकी में विसर्जन और ताजिया जुलूस के दौरान आगजनी, मारपीट

धार्मिक होर्डिंग्स फाड़े जाने पर भड़के लोग
शनिवार को दशहरा के अवसर पर रामलला की झांकी निकल रही थी। वहीं गली में लगे हुए ताजिए की झंडिया किसी तरह से टूट कर उखड़ गई, जिसके बाद मुस्लिम पक्ष के लोगों ने साउंड सिस्टम पटक दिए। जहां दोनों पक्षों में तू-तू मै-मैं शुरू हो गई। तनाव बढ़ता देख मौके पर पहुंची पुलिस ने माहौल को शांत करवाया। वहीं रविवार को फिर उसी मामले में तनाव के चलते दोनों पक्ष फिर आमने-सामने आ गए। बताया जा रहा है कि अराजक तत्वों द्वारा धार्मिक पोस्टर फाडऩे की बात सामने आ रही है। जिसके बाद आज हिन्दू पक्ष के लोगों ने रोड ब्लॉक कर दिया। वहीं रविवार को मोहर्रम के दिन ताजिया निकल रहा था। रोड ब्लॉक की जानकारी से नाराज दूसरे पक्ष के लोगों ने जमकर पथराव कर दिया, जिसके बाद दोनों तरफ से जबरदस्त पथराव किया गया, जिनमे आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

यह भी पढ़ें... यूपी विधान सभा को बम से उड़ाने की मिली धमकी, मामला दर्ज

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned