scriptलॉकडाउन-2 समाप्ति के एक दिन पूर्व आला अफसरों ने पुलिस बल के साथ किया फ्लैग मार्च, एसपी ने दिए ख़ास निर्देश | Police force flag march a day before lockdown-2 ended here | Patrika News

लॉकडाउन-2 समाप्ति के एक दिन पूर्व आला अफसरों ने पुलिस बल के साथ किया फ्लैग मार्च, एसपी ने दिए ख़ास निर्देश

locationकानपुरPublished: May 02, 2020 11:39:43 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

फ्लैग मार्च के दौरान कस्बों की गलियों में एनाउंसमेंट के जरिए लोगों को कड़ी हिदायत दी गयी।

लॉकडाउन-2 समाप्ति के एक दिन पूर्व आला अफसरों ने पुलिस बल के साथ किया फ्लैग मार्च, एसपी ने दिए ख़ास निर्देश

लॉकडाउन-2 समाप्ति के एक दिन पूर्व आला अफसरों ने पुलिस बल के साथ किया फ्लैग मार्च, एसपी ने दिए ख़ास निर्देश

कानपुर देहात-कोरोना वायरस बीमारी पर लगाम लगाने के लिए देश के प्रधानमंत्री ने देश को लॉकडाउन कर दिया था। प्रदेश के अन्य जिलों मे कोरोना वायरस बीमारी फैलने से लॉकडाउन टू 19 दिनों के लिए लागू किया गया था। लॉकडाउन-2 का आज 18वां दिन हो गया जहां ग्रह मंत्रालय द्वारा लॉकडाउन को 14 दिनों के लिए और बढ़ा दिया है। लॉकडाउन-3 शुरु होने से पहले यूपी के कानपुर देहात के डीएम व एसपी ने अकबरपुर क्षेत्र में भ्रमण करते हुए डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को घरों में रहने की हिदायत दें। साथ ही लोगों को फेस मास्क लगाने व सेनेटाइजर का बार बार उपयोग करने की अपील की जाए। बाहर से आने वाले व्यक्तियों को कोरंटाइन कर कंट्रोल रूम को सूचना दें।
वहीं पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स के निर्देशन पर डेरापुर पुलिस क्षेत्राधिकारी रामकृष्ण मिश्रा ने पुलिस बल के साथ झींझक कस्बे में भी फ्लैग मार्च निकालते हुए बेवजह घूमने वालों को कड़ी चेतावनी दी। आपको बता दें कि डेरापुर तहसील क्षेत्र के झींझक कस्बा में पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में कस्बे के मुख्य मार्ग से लेकर गलियों में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च के दौरान मंगलपुर पुलिस व झींझक पुलिस ने झींझक रेलवे स्टेशन से फ्लैग मार्च शुरु किया और कस्बों की गलियों में एनाउंसमेंट के जरिए लोगों को कड़ी हिदायत दी।
सीओ रामकृष्ण मिश्र ने कहा कि सोशल डिस्टेंस व लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। साथ ही उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों से वार्तालाप करते हुए कहा कि जो लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करते हैं, उनकी सूचना पुलिस को दें। कोरोना वायरस बीमारी से हम लोगों को डटकर सामना करना है। इस बीमारी को जल्द हराना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो