लॉकडाउन तोड़ने वालों को पुलिस ने बीच सड़क पर कराया योग

सख्ती के बावजूद कुछ लोग नहीं कर रहे पालन, जिसके कारण पुलिस ने युवकों को कराई उठक-बैठक, सख्त हिदायद देकर छोड़ा।

By: Vinod Nigam

Published: 18 Apr 2020, 09:15 AM IST

कानपुरकोरोना वायरस को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कानपुर के 13 इलाकों को हाॅटस्पाॅट घोषित कर यहां पर आने-जाने पर रोक लगाने के साथ ही लाॅकडाउन टू का कड़ाई से पालन भी करा रही है। हरबंस मोहाल पुलिस ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर बाइक सवारों को रोका। पहले उठक-बैठक करवाई और फिर योग करवाया। साथ ही बेवजह सड़क पर दोबारा नहीं घूमने की हिदायद देकर छोड़ दिया।

सड़कों पर पुलिस
कोरोना वायरस संक्रामण को रोकने के लिए प्रदेश में किए गए लाॅकडाऊन का पालन कराने के लिए पुलिस सड़कों पर तैनात है। पुलिस ने सड़कों पर निकले लोगों को रोककर लाॅकडाऊन का पालन करने की अपील की। इसी बीच हरबंस मोहाल इलाके बाइक सवार छह युवक बेवजह सड़क पर घूम रहे थे। पुलिस ने सभी को रोका और लाॅकडाउन के उल्लंघन के कारण को पूछा। युवक ठीक से जवाब नहीं दे सके तो पुलिस ने उठक-बैठक कराने के बाद नसीहत देकर छोड़ा दिया।

मुर्गा भी बनाया
इससे पहले पुलिस ने लाकडाउन का उल्लंघन करने पर लोगों को मुर्गा बनाया तो कईयों को जेल भी भेजा। बीतें दिनों शहर के रामा देवी इलाके में बेवजह घूम रहे युवकों को पुलिस ने जीटी रोड पर कतारबद्ध कराकर मुर्गा बना दिया था। इसके अलावा नौबस्ता और चकेरी थानाक्षेत्र में पुलिस ने ऐसे लोगों पर कार्रवाई की थी। बावजूद कुछ लोग अब भी लाॅकडाउन का पालन करने के बजाए उल्लंघन कर रहे हैं। इसी के चलते पुलिस अब मुर्गा बनाने के बजाए उठक-बैठक के साथ योग करवा रही है।

लाॅकडाउन का करें पालन
एसएसपी अनंत देव तिवारी ने कहा कि लाॅकडाउन का लोग पालन करें। बिना कार्य के घर के बाहर नहीं निकलें। यदि वह ऐसा करते हैं तो उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि घर रहे और कोरोना महामारी के हराएं। यदि कोई समस्या आए तो पुलिस-प्रशासन को सूचना दें। पुलिस 24 घंटे लोगों की समस्याओं का निराकरण के लिए उपलब्ध है। कोरोना को इसी के जरिए ही हराया जा सकता है। एसएसपी ने कहा कि शहर के लोग पूरा सहयोग कर रहे हैं। कुछ ही लोग बाहर निकलते हैं, जिन्हें हिदायद देकर छोड़ा जा रहा है।

Vinod Nigam
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned