सड़कों पर बिना वजह घूम रहे लोगों को पुलिस ने दी अनोखी सजा, इस तरह की घर पर रहने की अपील

जिससे कि शर्मिंदा होकर सहयोग करें और घर में सुरक्षित रहें।

कानपुर देहात-देश को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाए के लिए प्रधानमंत्री ने पूरे देश को ही लाकडाउन कर दिया है, ताकि इस वायरस की श्रंखला टूटने से लोगों का जीवन सुरक्षित रहे। इसके लिए कानपुर देहात पुलिस प्रशा भी एलर्ट दिखी। इस दौरान सड़कों पर बेवजह घूमने वाले व भीड़ के रूप में एकत्र होने वालों पर पुलिस ने घर जाने की हिदायत दी। कई बार समझाने के बाद भी लोग सड़क पर वाहन लेकर घूमे तो पुलिस ने ऐसे लोगों पर लाठी चटकाई। यहां तक कि पुलिस ने कई लोगों को 'मैं समाज का दुश्मन हूं मैं घर पर नहीं बैठूंगा, मैं कोरोना वायरस को फैलाने में मदद करूंगा' आदि स्लोगन लिखा पोस्टर देकर बोलने को कहा। जिससे कि शर्मिंदा होकर सहयोग करें और घर में सुरक्षित रहें।

कानपुर देहात में भी अब सड़कों पार सन्नाटा नजर आ रहा है। मुख्य मार्ग व गलियों में पुलिस गश्त करती रही। इस दौरान सड़कों पर कई लोग बिना किसी कार्य के घूमते नजर आए। ऐसे लोगों को पुलिस ने जगह जगह रोका और कारण पूछा। कोई इमरजेंसी कारण न होने पर उनसे घर में रहने की अपील की गई कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए वह इतना सहयोग तो करें। पुलिस की अपील सुन कई लोग वापस घर लौट गए।

वहीं कई ऐसे लोग रहे जो गलियों से होकर इधर उधर घूमते रहे। ऐसे लोगों पर पुलिस ने दंडित करते हुए सख्त हिदायत दी कि घर में ही रहें और सरकार के निर्देशों का पालन करें। इसके बाद थाना पुलिस ने लाउडस्पीकर से बोलकर अपील करते हुए कहा कि सभी अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें साथ ही जागरूक रहकर घर में रहें। वहीं आज 11 बजे राशन, फल की दुकानें बन्द होने के बाद सड़कों पार सन्नाटा पसर गया। लोग घरों में लाक डाउन हो गए।

Corona virus
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned