scriptपुलिस ने अब विकास दुबे के समर्थन में फेसबुक पेज चलाने वालों के लिए कसी कमर | Police tightens those running Facebook page in support of Vikas Dubey | Patrika News

पुलिस ने अब विकास दुबे के समर्थन में फेसबुक पेज चलाने वालों के लिए कसी कमर

locationकानपुरPublished: Dec 03, 2020 01:36:01 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

एडमिन के बारे में जानकारी मिलने के साथ ही पुलिस उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई करेगी।

पुलिस ने अब विकास दुबे के समर्थन में फेसबुक पेज चलाने वालों के लिए कसी कमर

पुलिस ने अब विकास दुबे के समर्थन में फेसबुक पेज चलाने वालों के लिए कसी कमर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर-यूपी के बहुचर्चित बिकरू कांड को लेकर पुलिस पूरी तरह सक्रिय दिख रही है। मुख्य आरोपी विकास दुबे सहित उनके सहयोगियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। वहीं पुलिस ने अब साइबर की दुनिया में विकास दुबे से जुड़े समर्थकों की हिस्ट्री खंगालनी शुरू कर दी है। इसके लिए साइबर सेल को सोशल मीडिया के फेसबुक पर गैंगस्टर विकास दुबे के समर्थन में चल रहे पेज एवं उनके एडमिन की जानकारी की जिम्मेदारी सौंपी है। जिसके चलते उन संचालित पेज को ब्लाॅक कर पेज के एडमिन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को आशंका है कि पेज बनाने वाले एडमिन ने अपना नाम फर्जी रखा है। इस वजह से साइबर सेल के अतिरिक्त सर्विलांस सेल को एडमिन की जानकारी करने का जिम्मा सौंपा गया है।
बताया गया कि बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे के समर्थन में 11 फेसबुक पेज चल रहे हैं। जिनमें से एक पेज विकास दुबे कानपुर वाला फैंस क्लब नाम से है, जिसमें आठ हजार से ज्यादा सदस्य सक्रिय हैं। इन पेजों को ब्लॉक कराने का टारगेट साइबर सेल को सौंपा गया है। एडमिन के बारे में जानकारी मिलने के साथ ही पुलिस उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई करेगी। साइबर सेल को निर्देश दिए गए हैं कि वह फेसबुक पर विकास दुबे के समर्थन में जो भी पेज चल रहे हैं उनका पूरा डाटा तैयार कर एक बार में कम्पनी से सम्पर्क करे। सभी को एक साथ ब्लॉक कराने की कार्रवाई को भी तेजी से करा लिया जाए।
एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्तव ने कहा कि इस मामले में साइबर सेल और सर्विलांस सेल को लिखित में पत्र भेज दिया गया है। पेजों को ब्लॉक कराने के अलावा एडमिन के बारे में जानकारी जुटाकर उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई कराने के लिए कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो