कोरोना: मदद को आगे आए जनप्रतिनिधि, जया बच्चन ने कन्नौज मेडिकल कॉलेज को दिए एक करोड़

सपा से राज्यसभा सांसद हैं श्रीमती बच्चन, पूर्व सांसद डिंपल यादव ने दी जानकारी
कन्नौज सांसद सुब्रत पाठक ने ५० लाख, दो विधायकों ने दिए २५-२५ लाख

कानपुर। कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाने और कोरोना की चपेट में आए मरीजों का इलाज कराने के लिए जनप्रतिनिधि खुलकर सामने आ रहे हैं। सिर्फ सत्तापक्ष ही नहीं विपक्ष के नेताओं ने भी खुले हाथों से मदद की है। मेगास्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने भी बड़ी मदद दी है। उन्होंने कोरोना से जंग के लिए कन्नौज मेडिकल कॉलेज को एक करोड़ रुपए की मदद दी है। श्रीमती बच्चन समाजवादी पार्टी से राज्यसभा संासद हैं और उनके द्वारा दी गई मदद के बारे में कन्नौज की पूर्व सांसद डिंपल यादव ने फेसबुक पर जानकारी दी है।

सेनेटाइजर, मास्क और दवाओं की खरीद के लिए दान
समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन के अलावा और भी कई जनप्रतिनिधियों ने कोरोना वायरस से लडऩे के लिए मदद की है। इन पैसों से कोरोना से बचाव के लिए जरूरी सामान की खरीद की जाएगी। हालांकि मेडिकल कॉलेज प्राचार्य नवनीत कुमार ने बताया कि उन्हें सोशल मीडिया के जरिए अभी इस बारे में जानकारी हुई है। लिखित रूप से अभी उन्हें जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है।

सत्तापक्ष और विपक्ष के नेता आए एकसाथ
दूसरी ओर कन्नौज के भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने 50 लाख रुपये की निधि सैनिटाइजर, मास्क आदि की खरीद के लिए दी थी। भाजपा के ही तिर्वा विधायक कैलाश राजपूत ने २५ लाख रुपए दिए तो सपा के विधायक अनिल दोहरे ने भी २५ लाख की मदद दी। भाजपा की पूर्व राज्यमंत्री और छिबरामऊ विधायक अर्चना पांडेय ने 10 लाख रुपये, सपा एमएलसी पुष्पराज जैन पंपी ने 15 लाख रुपये की निधि कोरोना के लिए जरूरी सामान की खरीद के लिए दी थी।

यहां के नेता भी बने मसीहा
इटावा में समाजवादी पार्टी के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सदस्य प्रो. रामगोपाल यादव ने कोरोना से बचाव के लिए इटावा और फिरोजाबाद जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था पर खर्च के लिए अपनी निधि से एक करोड़ रुपये दिए हैं। फतेहपुर जिले की सांसद व केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने अपनी निधि से 25 लाख रुपये दिए हैं। वहीं हमीरपुर में समाजवादी पार्टी एमएलसी रमेश मिश्रा ने एक माह का वेतन व निधि से दस लाख रुपये व सदर विधायक युवराज सिंह ने विधायक निधि से दस लाख रुपये कोरोना पीडि़तों के लिए देने की घोषणा की है।

Jaya Bachchan
Show More
आलोक पाण्डेय Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned