scriptGovind Nagar Seat By-Poll : डीएम-एसएसपी के साथ उम्मीदवार भी नहीं सोए पूरी रात | polling parties reached to booths in govind nagar area | Patrika News

Govind Nagar Seat By-Poll : डीएम-एसएसपी के साथ उम्मीदवार भी नहीं सोए पूरी रात

locationकानपुरPublished: Oct 21, 2019 12:22:35 am

Submitted by:

Vinod Nigam

डीएम की देखरेख में पोलिंग पार्टियों को मतदान केंद्रों के लिए रवाना किया गया, सुबह 7 बजे से गोविंद नगर सीट पर पड़ेंगे वोट।

Govind Nagar Seat By-Poll : डीएम-एसएसपी के साथ उम्मीदवार भी नहीं सोए पूरी रात

Govind Nagar Seat By-Poll : डीएम-एसएसपी के साथ उम्मीदवार भी नहीं सोए पूरी रात

कानपुर। गोविंद नगर सीट के उपुचनाव की तारीख के ऐलान के बाद उम्मीदवार घर छोड़ सड़क पर उतर आए और पूरे एक माह तक रैली, सभाओं और जनसंपर्क का दौर चला। आरोप-प्रत्यारोप और वादे व इरादों के बीच चुनाव प्रचार शनिवार की शाम थम गया। मतदान को शांतिपर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए चुनाव आयोग से जुड़े अधिकारी भी पिछले 24 घंटे से जुटे रहे और रविवार की शाम नौबस्ता से पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई। तो वहीं उम्मीदवार भी रतजगा कर जीत-हार पर मंथन करते रहे।

325 पोलिंग पार्टियां रवाना
गोविंदनगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस समेत नौ प्रत्याशियों की भाग्य का फैसला 3,59,343 मतदाता करेंगे। इसके लिए 70 मतदान केंद्र के साथ 349 बूथ बनाए गए हैं। 24 अक्टूबर को मतगणना के बाद परिणाम आ जाएगा। रविवार की दोपहर बाद जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने नौबस्ता गल्ला मंडी में पोलिंग पार्टियों की रवानगी की व्यवस्था का जायजा लिया। पर्यवेक्षक की निगरानी में पोलिंग पार्टियों को ईवीएम देकर बूथों के लिए रवाना कर दिया गया। डीएम ने बताया कि 350 में करीब 325 पोलिंग पार्टियां रवाना हो चुकी हैं।

पूरी रात जागे उम्मीदवार
बूथ पार्टियों के रवाना होने के बाद गोविंद नगर सीट से चुनाव के मैदान में उतरे 9 उम्मीदवार पूरी रात जागे। हर बूथ पर बूथ एजेंट की नियुक्ति के साथ ही कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेते रहे। भाजपा उम्मीदवार ने रात में कई मीटिंग की और किन-किन बूथों पर पार्टी की स्थित कमजोर है, उसकी जानकारी ली। वहीं कांग्रेस की उम्मीदवार भी पूरी रात डटीं रही। डिप्टी पड़ाव स्थित कार्यालय में उन्होंने बैठक कर जमीनी इनपुट कार्यकर्ताओं से लिया।

मोबाइल पर रोक
डीएम ने बताया कि सोमवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान के बाद पोलिंग पार्टियां लौटकर ईवीएम जमा कराएंगी। उन्होंने बताया कि उपचुनाव के चलते शहर में सोमवार को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। मतदान के समय कोई भी व्यक्ति बूथ पर शस्त्र नहीं ले जा सकेगा। अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ करके ही बूथ के अंदर जा सकेगा, जबकि पोलिंग एजेंट मोबाइल फोन नहीं ले जा सकेंगे।

शराब की बंद रहेंगी दुकानें
डीएम ने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र के आठ किमी दायरे में शराब की दुकानों को दो दिन तक बंदी का आदेश है, उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। एसएसपी अनंत देव तिवारी ने पुलिस बल को ड्यूटी पर मुस्तैद रहने के निर्देश दिए। संवदेनशील बूथों पर अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है। एसएसपी ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पहले से पूरी तैयारी कर ली गई है। गड़बड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो