प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस में खडख़ड़ाहट के साथ लगे तेज झटके, यात्रियों में मचा हड़कंप

shatrughan gupta

Publish: Sep, 17 2017 07:42:53 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस में खडख़ड़ाहट के साथ लगे तेज झटके, यात्रियों में मचा हड़कंप

पुष्पक एक्सप्रेस में लगे झटके, आधा घंटे बाधित रहा ट्रैक

कानपुर देहात. कानपुर के पुखरायां रेलवे स्टेशन के पास प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस (12534 पुष्पक एक्सप्रेस) में अचानक तेज झटके लगने व खडख़ड़ाहट की तेज आवाज से यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन में सवार हजारों यात्री किसी अनहोनी की आशंका को लेकर सहम गए। वहीं, ट्रेन में तेज झटके और खडख़ड़ाहट की आवाज से सहमे लोको पायलट ने तुरंत चौराह रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को रोक दिया। ट्रेन रुकते ही बोगियों से यात्री नीचे उतरने लगे। हालांकि, रेलवे स्टाफ ने उन्हें समझाया, इसके बाद वे शांत हुए। वहीं, चौराह स्टेशन पर करीब सात मिनट तक ट्रेन की बारिकी से जांच की गई। जब रेलवे अधिकारी और कर्मचारी संतुष्ट हो गए कि ट्रेन के पहियों और पटरी में कोई दिक्कत नहीं है, इसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। वहीं, जांच के बाद यात्रियों ने भी राहत की सांस ली। ट्रैक में खराबी की पड़ताल के चलते आधा घंटे तक झांसी-कानपुर रेल मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा।

कई ट्रेनों को पिछले स्टेशन पर रोका गया
जानकारी के मुताबिक कानपुर से झांसी की ओर जा रही प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस रविवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे पुखरायां रेलवे स्टेशन पार कर कुछ दूर ही आगे बढ़ी होगी कि अचानक तेज झटके के साथ ट्रेन में खडख़ड़ाहट की आवाज आई। इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया। तेज झटके और खडख़ड़ाहट की आवाज सुनकर लोको पायलट की भी तुरंत सतर्क हो गया। उसने तुरंत ट्रेन की गति धीमी कर दी। इसके बाद ट्रेन को चौराह स्टेशन पर रोक दिया और इसकी जानकारी स्टेशन मास्टर प्रमोद पासवान को दी। सूचना मिलते ही तुरंत स्टेशन मास्टर मौके पर पहुंचे और रेल कर्मियों को लगाकर ट्रेन को पूरी तरह से जांच कराई। साथ ही रेल पटरियों को भी देखा। स्टेशन मास्टर ने ट्रैक में खराबी की आशंका जता कर वरिष्ठ रेल अफसरों को इसकी जानकारी दी। इस पर कानपुर से झांसी की ओर जा रही 02541 लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस व उसके बाद पीछे से आई 11016 कुशी नगर एक्सप्रेस को पुखरायां स्टेशन पर ही रोक दिया गया।

रेल पटरी के निरीक्षण में कोई गड़बड़ी सामने नहीं आइ
बताया जाता है कि झांसी से कानपुर की ओर आ रही प्रतापगढ़-भोपाल एक्सप्रेस (12534 पुष्पक एक्सप्रेस) को चौराह स्टेशन पर रोक दिया गया। सूचना मिलते ही पीडब्ल्यूआई ईश्वरदास अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। रेल पटरी के निरीक्षण में कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई। इसके बाद पुखरायां व चौराह में रुकी ट्रेनों को काशन लेकर धीमी गति से रवाना किया गया। पीडब्ल्यूआई ने बताया कि दोबारा सुबह जांच में घटना स्थल के पास पटरी के कुछ क्लैम्प ढीले मिले हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned