scriptजासूसी के आरोप में पकड़े गए महमूद अख्तर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- पाक उच्चायोग में 16 और जासूस | Expelled Pak High Commission Staffer Claims 16 Others Also in Spy Ring | Patrika News

जासूसी के आरोप में पकड़े गए महमूद अख्तर ने किया बड़ा खुलासा, कहा- पाक उच्चायोग में 16 और जासूस

locationकानपुरPublished: Nov 02, 2016 12:11:00 am

Submitted by:

balram singh

दिल्ली पुलिस 6 महीने से हर मूवमेंट को ट्रेस कर रही थी। पाक हाई कमीशन के वीजा सेक्शन में काम करने वाला अख्तर वीजा एप्लिकेशन के लिए आने वालों को फंसाता था।

Pak High Commission Staffer

Pak High Commission Staffer

जासूसी के आरोप में पकड़े गए पाकिस्तान हाई कमीशन के अफसर महमूद अख्तर ने खुलासा किया था कि हाई कमीशन में उसके अलावा 16 लोग और ऐेसे हैं जो आईएसआई के लिए जासूसी करते हैं।
दिल्ली पुलिस ने जब अख्तर से पूछताछ शुरु की तो उसने बताया कि पाकिस्तान हाई कमीशन के 16 स्टाफ मेंबर्स भारत की खुफिया जानकारी हासिल कर पाकिस्तान भेजते हैं। इसमें बीएसएफ की तैनाती की इन्फॉर्मेशन होती है। पुलिस अब इस लिंक की जांच कर रही है। 
आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने पिछले हफ्ते अख्तर को यहां के चिड़ियाघर में एजेंट्स से सीक्रेट डॉक्युमेंट्स लेते वक्त रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। बाद में विदेश मंत्रालय ने उसे देश छोड़ने के लिए कह दिया था। 
गौरतलब है कि इस जासूसी रैकेट से जुड़े कई लोगों की अबतक गिरफ्तारी हो चुकी है। जिसमें राजस्थान के नागौर से 3 लोग और एक सांसद के पीएम के रूप में काम करने वाले शख्स की भी इस मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में कुछ रिटायर्ड अफसर भी शक के दायरे में हैं। 
अख्तर डेढ़ साल से पाकिस्तानी हाई कमीशन से यह जासूसी कर रहा था। दिल्ली पुलिस 6 महीने से हर मूवमेंट को ट्रेस कर रही थी। पाक हाई कमीशन के वीजा सेक्शन में काम करने वाला अख्तर वीजा एप्लिकेशन के लिए आने वालों को फंसाता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो