President Visit: 25 जून को कानपुर स्पेशल ट्रेन से पहुंचेंगे राष्ट्रपति, 27 जून को जाएंगे पैतृक गांव परौंख

-राष्ट्रपति का कानपुर नगर व देहात दौरे का प्रोटोकॉल जारी,
-राष्ट्रपति भवन से जारी हुआ प्रोटोकॉल,
-27 जून को पहुंचेंगे पैतृक गांव परौंख

By: Arvind Kumar Verma

Published: 19 Jun 2021, 09:48 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. देश के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के कानपुर नगर और देहात के दौरे का शुक्रवार को प्रोटोकॉल जारी हो गया है। महामहिम स्पेशल ट्रेन से 25 जून को पहले कानपुर आयेंगे। 26 जून को शहर में रुककर परिचितों सहित अन्य कई लोगों से मुखातिब होंगे। उसके बाद 27 जून को पैतृक गांव परौंख और पुखरायां परिचित से मिलने पहुंचेंगे। पद संभालने के बाद महामहिम का कानपुर में तीन बार आगमन हुआ, लेकिन अपने पैतृक गांव परौंख में प्रथम आगमन होगा। बताया जा रहा है कि मौसम की नजाकत को देखते हुए विशेष ट्रेन से ही कानपुर देहात के रूरा या झींझक रेलवे स्टेशन तक जा सकते हैं। मुख्य सचिव द्वारा मंडलायुक्त और डीएम के साथ बैठक के बाद ही उनके ठहरने का स्थान तय होगा।

यूपी राज्यपाल एवं सीएम योगी के आगमन की संभावना

प्रोटोकॉल के मुताबिक महामहिम 25 जून को प्रेसीडेंसियल ट्रेन से दोपहर 1:30 बजे दिल्ली से चलेंगे और शाम 7 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेंगे। इस दौरान उनकी ट्रेन सेंट्रल स्टेशन प्लेटफार्म नंबर एक पर रुकेगी। 26 जून को शहर में रहकर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों से शहर में हो रहे विकास पर चर्चा भी करेंगे। इसके उपरांत 27 जून सुबह 9:20 बजे गांव परौंख पहुंचेंगे। वहां परिवार के लोगों एवं अपने सहपाठियों से मिलने के साथ विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। फिर दोपहर 1:15 बजे से एक घंटे तक पुखरायां के रामस्वरूप ग्रामोद्योग इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में शरीक होंगे। इसमें सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के भी शामिल होने की संभावना है। उम्मीद है कि करीब 3 बजे राष्ट्रपति वहां से कानपुर के लिए रवाना होंगे।

विस्तृत कार्यक्रम आना बाकी

शहर में रात्रि विश्राम के बाद 28 जून को सुबह 10:20 बजे प्रेसीडेंसियल ट्रेन से ही लखनऊ रवाना होंगे। और फिर लखनऊ से 29 जून को शाम 4:30 बजे एयरफोर्स के विमान से दिल्ली जाएंगे। हालांकि राष्ट्रपति का प्रोटोकाल तो जारी हो गया है, लेकिन अभी विस्तृत कार्यक्रम आना बाकी है। इसके लिए एक दो दिन में मंडलायुक्त, कानपुर व कानपुर देहात के डीएम, पुलिस अधिकारियों के साथ मुख्य सचिव की बैठक होगी। जिसमें तय होगा कि वे कानपुर में सेना के गेस्ट हाउस या सर्किट हाउस में रुकेंगे। परौंख जाने पर वहां रात्रि निवास करेंगे या फिर कानपुर शहर आ जाएंगे। इसमें उनके कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी। साथ ही जिन लोगों से राष्ट्रपति को मिलना है उनके नाम भी कार्यक्रम के दो दिन पहले ही तय कर लिए जाएंगे। इसके लिए सभी की आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी।

राष्ट्रपति भवन से जारी प्रोटोकाल के मुताबिक

25 जून: शाम सात बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंचेंगे।

27 जून: कानपुर से हेलीकाप्टर से सुबह 9:20 बजे परौंख जाएंगे।

-सुबह 9:25 बजे से 9:55 बजे तक गांव का भ्रमण करेंगे।

-0:15 बजे से 11.45 बजे तक परौंख में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।

-दोपहर 1:15 बजे से 2.15 बजे तक पुखरायां के रामस्वरूप ग्रामोद्योग इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे ।

-28 जून : सुबह 10:20 बजे प्रेसीडेंशियल ट्रेन से लखनऊ रवाना होंगे।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned