scriptPresident Kovind in Kanpur: कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति ने हरमोहन सिंह का एक वाकया बताया, बोले इससे आज भी मिलती है सीख | President Ramnath kovind Remembers Harmohan Singh in Programme | Patrika News

President Kovind in Kanpur: कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति ने हरमोहन सिंह का एक वाकया बताया, बोले इससे आज भी मिलती है सीख

locationकानपुरPublished: Nov 24, 2021 05:49:24 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

President of India Kovind स्व. चौधरी हरमोहन सिंह के जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ने चौधरी सुखराम सिंह के परिवार वालों से करीब दस मिनट भेंट वार्ता की। महामहिम ने अपने संबोधन में चौधरी हरमोहन सिंह के एक वाकया का जिक्र किया।

President Kovind in Kanpur: कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति ने हरमोहन सिंह का एक वाकया बताया, बोले इससे आज भी मिलती है सीख

President Kovind in Kanpur: कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति ने हरमोहन सिंह का एक वाकया बताया, बोले इससे आज भी मिलती है सीख

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. President of India Kovind देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) आज कानपुर पहुंचे। महामहिम ने अपने संबोधन में चौधरी हरमोहन सिंह (Chaudhary Harmohan Singh) के एक वाकया का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हरमोहन सिंह मुझसे कहा करते थे कि जिस क्षेत्र में विकास न हो रहा हो, वहां पर शिक्षण संस्थान खुलवा दीजिए। इससे वहां की शिक्षण व्यवस्था सुधरेगी तो आगे चलकर विकास जरूर होगा। ऐसा ही चौधरी साहब ने करके दिखाया। राष्ट्रपति ने कहा कि हम लोगों को साथ काम करने का अवसर भी मिला। उस दौरान ट्रेन में कई बार साथ यात्राएं की। फिर वह घर से लाए खाने को सभी साथ बैठकर खाते थे। ट्रेन में कोई परिचित हो या अपरिचित।
राष्ट्रपति ने स्व. चौधरी साहब को किया याद

उनका मानना था कि ट्रेन में बैठा सख्स परिचित का भले ही न हो मगर हमसफर तो है। आज भी उनकी बातों से सीख मिलती हैं। बुधवार को स्व. चौधरी हरमोहन सिंह के जन्म शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कानपुर पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ने चौधरी सुखराम सिंह के परिवार वालों से करीब दस मिनट भेंट वार्ता की। कार्यक्रम का आयोजन मेहरबान सिंह का पुरवा स्थित चौधरी हर मोहन सिंह पैरामेडिकल सांइस एण्ड नर्सिंग इन्स्टीट्यूशन में आयोजित हुआ। कानपुर में दो दिन के प्रवास पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे हैं।
एयरपोर्ट पर करीब 16 लोगों ने किया स्वागत

बुधवार सुबह 11 बजकर 7 मिनट पर उनका विमान एयर चकेरी पहुंचा। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहले से मौजूद रहे। यज्ञ 10 मिनट रुकने के दौरान कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, नीलिमा कटियार, मेयर प्रमिला पांडे, एमएलसी अरुण पाठक, विधायक महेश त्रिवेदी, दक्षिण जिलाध्यक्ष बीना आर्या पटेल, सुनील बजाज सहित करीब 16 लोगों ने राष्ट्रपति का भव्य स्वागत किया। इसके बाद राष्ट्रपति मेहरबान सिंह पुरवा के लिए रवाना हो गए। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो