script७० हजार करोड़ के निवेश सहित कई योजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी | Prime Minister Narendra Modi on March 8 in Kanpur | Patrika News

७० हजार करोड़ के निवेश सहित कई योजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी

locationकानपुरPublished: Mar 04, 2019 01:52:45 pm

कार्यक्रम के लिए निरालानगर के मैदान को किया गया फाइनलअफसरों ने परखी तैयारियां, समारोह को भव्य बनाने में जुटे

pm modi visit in kanpur

७० हजार करोड़ के निवेश सहित कई योजनाओं की सौगात देंगे पीएम मोदी

कानपुर। आठ मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शहर के निरालानगर मैदान पर कई बड़ी योजनाओं का तोहफा देंगे। जिनमें शहर के अलावा प्रदेश के अन्य शहरों की योजनाएं भी शामिल रहेंगी। प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। पहले यह कार्यक्रम आईआईटी में प्रस्तावित था, फिर इसके लिए निरालानगर मैदान को निर्धारित किया गया।
७० हजार करोड़ का निवेश
प्रदेश में उद्योगों के विस्तार और रोजगार को बढ़ावा देने के लिए कई उद्यमी निवेश कर रहे हैं। पहले चरण में ७० हजार करोड़ के नए प्रोजेक्ट शुरू होने जा रहे हैं, जिनका प्रधानमंत्री शिलान्यास कानपुर से ही करेंगे। इस कार्यक्रम में निवेश करने वाले देश के कई प्रमुख उद्योगपति भी शामिल होंगे, इसे देखते हुए उनके लिए खास व्यवस्था की जा रही है।
शहर की परियोजनाएं
प्रधानमंत्री के हाथों शहर के लिए जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया जाना है उनमें कानपुर मेट्रो सबसे प्रमुख है। इसके अलावा पनकी स्थित ६६० मेगावाट पावर प्लांट, बिल्हौर में २२५ मेगावाट सोलर प्लांट का भी प्रधानमंत्री के हाथों शिलान्यास कराया जाएगा। इसके अलावा लखनऊ में मेट्रो विस्तार का लोकार्पण और आगरा मेट्रो का शिलान्यास भी यहीं से कराया जाएगा।
सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
निरालानगर मैदान पर मोदी की जनसभा के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा के लिए १६ एसपी, २१ एएसपी, ४० डीएसपी, ७० इंस्पेक्टर, ४०० एसआई, २५० ट्रैफिक पुलिस, ३०० सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी, १८०० कांस्टेबल, सात कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स, सात कपंनी पीएसी, एटीएस और एसटीएफ के जवानों को तैनात किया गया है।
तैयारियां जोरों पर
कार्यक्रम स्थल पर तीन हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। सफाई तेज कर दी गई है। सड़कों पर डिवाइडरों का रंग रोगन हो रहा है। आवारा जानवरों को भी पकड़ा जा रहा है। २३ पार्किंग स्थल तय किए गए हैं, इसके अलावा वीवीआईपी पार्किंग का भी अलग से इंतजाम है।
प्रचार पर खास जोर
जनसभा की जोरशोर से हो रही तैयारियों के बीच पार्टी ने प्रचार के लिए होर्डिंग बैनर भी लगाने शुरू कर दिए हैं। खासतौर पर होर्डिंग में मोदी को फिर से प्रधानमंत्री पद के लिए प्रोजेक्ट करने के लिए मोदी है…तो मुमकिन के स्लोगन वाले होर्डिंग पर जोर दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो