निजी अस्पताल पर फिर लगा बच्चा बदलने का आरोप, बोले मेरे साथ भी वही हुआ जो...., की डीएनए टेस्ट की मांग

पीड़ित ने पुलिस से मामले में मृत नवजात के डीएनए जांच की मांग की है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 22 Jun 2020, 07:42 PM IST

कानपुर देहात-जनपद के अकबरपुर क्षेत्र में संचालित निजी हॉस्पिटल पर एक के बाद एक आरोप लगते जा रहे है। बीते दिनों एक नवजात को बदलकर बेचने के आरोप के बाद एक बार फिर से आरोप लगा है। इस बार जालौन जनपद के एक शख्स ने इस हॉस्पिटल पर नवजात को बदलने व मृत नवजात दिए जाने की आशंका को लेकर पुलिस के आला अफसरों से शिकायत की हैं। वहीं उसने पुलिस से मृत दफन नवजात का डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है। साथ ही अपना असली नवजात वापस पाने के लिए न्याय की गुहार लगाई है। इससे पूर्व 15 जून को दिबियापुर के रजत मिश्रा ने इस हॉस्पिटल पर नवजात को बदलकर मृत नवजात थमा देने का आरोप लगया था, लेकिन इस बार दूसरे पीड़ित ने पुलिस से मामले में मृत नवजात के डीएनए जांच की मांग की है।

कानपुर देहात जिले के अकबरपुर कस्बा स्थित अनन्तराज हॉस्पिटल पर अब दूसरा आरोप लगा है। दरअसल जनपद जालौन के एक शख्स फारुख ने आशंका व्यक्ति कर आरोप लगाया कि उनके नवजात बच्चे को बदलकर मृत बच्चा थमा दिया गया है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी गर्भवती पत्नी को 2 जून 2020 को प्रसव के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था। डॉक्टर द्वारा करीब 15 दिन पूर्व की अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट देखने के बाद ऑपरेशन करने की बात कही गई थी। ऑपरेशन से प्रसव कराने के बाद उन्हें बताया गया कि मृत बच्चा पैदा हुआ है। जिसके बाद हम लोगों ने मृत बच्चे को दफना दिया।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनके साथ भी रजत मिश्रा की तरह हुआ है। मुझे भी इस हॉस्पिटल द्वारा मृत नवजात थमाया गया था। मुझे भी शक है कि मेरा बच्चा भी बदला गया है। अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट की माने तो दूसरे डाक्टरो ने बताया कि इस रिपोर्ट के अनुसार नवजात स्वस्थ है, लेकिन इस हॉस्पिटल में मुझे मृत बच्चा देकर निकाल दिया गया, मुझे जो हॉस्पिटल में मृत नवजात दिया गया था, उसे मैंने दफन कर दिया था, जिसका डीएनए टेस्ट कराया जाए। डीएनए जांच से स्पष्ट हो जाएगा कि क्या सही है और क्या गलत है।

वहीं पीड़ित ने हास्पिटल कर्मचारियों व डॉक्टर की कारगुजारी जिले के पुलिस कप्तान से बताई और न्याय की मांग की। वहीं इससे पहले मामले में 15 जून को दिबियापुर के रजत मिश्रा ने इस हॉस्पिटल पर नवजात को बदलकर मृत बच्चा थमा देने का आरोप लगाया था। रजत मिश्रा ने यह भी आरोप लगाया था कि मेरे नवजात का। ही सौदा हॉस्पिटल द्वारा 5 लाख रुपये में किया गया है। मामले पर जिले के एसपी ने जांच के आदेश दिए थे। ये मामला शांत ही नही हो पाया था कि ये दूसरा मामला सामने आ गया। वहीं इस मामले के संबंध में जिले के अपर पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार ने कहा कि अनंतराज हॉस्पिटल के खिलाफ शिकायत मिली है, जांच की जा रही है और जांच में तथ्यों के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned