बीजेपी के गढ में सिर चढ़कर बोल रहा प्रियंका का जादू

कानपुर के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में प्रियंका साड़ी की बड़ी डिमांड, मुंहमांगी कीमत देकर खरीद रहे हैं ग्राहक, भाजपा ने भी कुछ इसी तरह का किया पलटवार।

By: Vinod Nigam

Published: 06 Apr 2019, 09:15 AM IST

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। देश में लोगसभा चुनाव प्रचार अपने सबाब पर है तो कानपुर के सबसे बड़े कपड़ा बाजार में प्रियंका गांधी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। मतदान से ठीक पहले कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी की तस्वीर वाली साड़ियों की जबरदस्त डिमांड है। साड़ियों में प्रियंका के साथ ही इन्दिरा गांधी, पार्टी के रंग वाला झंडा और बीच में पंजे को उकेरा गया है। व्यापारियों के मुताबिक इन साड़ियों की 3-4 वैरायटी भी उपलब्ध है। मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे इनकी लोकप्रियता बढ़ती जा रही है।

जमकर हो रही खरीदारी
लोकसभा चुनाव का प्रचार चल रहा है। नौघड़ा बजार में प्रियंका गांधी के चित्रों वाली साड़ियों की धूम मची है। इन डिजायनर साड़ियों में स्वर्गीय इन्दिरा गांधी की बड़ी तस्वीर के आगे प्रियंका गांधी खड़ी दिखायी गयी हंै। इस साड़ी को इस तरह डिजायन किया गया है कि देखने वाले को प्रियंका में इन्दिरा गांधी की छवि नजर आये। शुक्रवार को थोक दुकानों से साड़ियों बिक चुकी थीं। दुकानदार सूरत के अलावा अन्य शहरों से साड़ियां मंगवा रहे हैं। बतादें नौघड़ा बाजार में 2014 चुनाव के मोदी जैकेट की भी बहुत डिमांड थी। देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जैकेट का पैटर्न आज भी खासा लोकप्रिय है।

बढ़ते क्रेज से एक्शन में बीजेपी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को महासचिव बनाने के साथ-साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी भी सौंपी है। उन्हें राज्य में 42 सीटों का जिम्मा सौंपा गया है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को तुरुप का इक्का मान रहे हैं और उनका क्रेज यूपी की सियासत में बढ़ा है। प्रियंका शनिवार को कानपुर आ रही हैं। यहां कुछ देर रूकनें के बाद फतेहपुर के लिए रवाना हो जाएंगी। कांग्रेस के इस प्रचार की भनक जैसे बीजेपी के नेताओं को हुई तो उन्होंने भी तत्काल अपने समर्थक दुकानदारों की दुकानों में पीएम मोदी की तस्वीर लगी साड़ियां पहुंचा दीं।

बीजेपी की साड़ियों में सिंबल नहीं
भाजपा कार्यकर्ताओं ने साड़ियों में सिर्फ पीएम की तस्वीर लगाई है। इसके पीछे कार्यकर्ताओं पूरी प्लाॅनिंग से काम किया है। एक भाजपा नेता ने बताया कि यदि चुनाव आयोग इस पर दखल देता है तो पार्टी अपना बचाव ठीक तरके से कर सकेगी। वहीं प्रियंका गांधी की तस्वीर लगी साड़ियों में पार्टी का सिंबल छपा हुआ है। नौघड़ा कपड़ा कमेटी के अध्यक्ष शेष नारायण त्रिवेदी के अनुसार उन्हें चुनाव आयोग के नियमों के बारे में नहीं पता लेकिन प्रतिबन्ध लगने की तमाम अटकलों के बावजूद काॅग्रेस और भाजपा की तरफ से इन साड़ियों के बड़े आर्डर मिल रहे हैं।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned