script40 जवानों की शहादत पर आशिफ रोए, कराची वाले मामा से सारे रिश्ते तोड़े | pulwama terror attack muslim youth of up demand to punish pakistan | Patrika News

40 जवानों की शहादत पर आशिफ रोए, कराची वाले मामा से सारे रिश्ते तोड़े

locationकानपुरPublished: Feb 18, 2019 01:24:13 am

Submitted by:

Vinod Nigam

अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में 40जवानों के शहीद होने की घटना से जहां पूरा देश गुस्से में है, तो वहीं जिन लोगों की रिश्तेदारी आतंकी देश से है वो भी सड़क पर उतर सबक सिखाने की रक रहे हैं मांग।

pulwama terror attack muslim youth of up demand to punish pakistan

40 जवानों की शहादत पर आशिफ रोए, कराची वाले मामा से सारे रिश्ते तोड़े

कानपुर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरूवार शाम को अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने की घटना से पूरा देश गुस्से में है। सभी धर्म-जाति और मतहब को माननें वाले लोग सड़क पर हैं और सरकार से आतंकवादियों के अलावा उन्हें पालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। खुद कराचीं में जन्में आशिफ खान भी इस कायराना हरकत से खासे दुखी हैं और इंसानियत के ऐसे दुश्मनों को खत्म करने के लिए खुद सरहद पर लड़ने को तैयार हैं। आशिफ कहते हैं कि जिस दिन से घटना हुई, उसी दिन से हमनें अपने ननिहाल वालों से सारे-नाते रिश्ते तोड़ उन्हें ये संदेश दिया है कि नपाक ने हिन्दुस्तान पर प्रहार किया है और इसका बदला हमारी सेना लेकर रहेगी।

कराची में पापा ने किया था निकाह
मुलरूप से नवाबगंज स्थित एक किराना कि दुकान चलाने वाले आशिफ के पिता अशरफ खान कन्नौज के रहने हैं। करीब 45 साल पहले वो कानपुर आकर बसे और कपड़ों का कारोबार करनें लगे। पांच साल के बाद उन्होंने चमड़े के जूते-चप्पलों के व्यवसाय में उतर गए और कारोबार के चलते उन्हें पाकिस्तान जाने का मौका मिला। वो कराची शहर निवासी मोहम्मद एहसान के घर पर रूके। इसी दौरान उनकी मुलाकात पड़ोसी फातिमा से हुई और दोनों के बीच दोस्ती और फिर प्यार हो गया। दोनों ने कराची में निकाह कर लिया। इसके बाद अशरफ अपनी पत्नी को लेकर कानपुर आ गए। अशरफ और फातिमा के पांच बेटे व दो बेटियां हैं। अशरफ के बड़े बेटे आशिफ, पुलवामा में आतंकी हमले की कड़ी निंदा कर कर रहे हैं। इतना ही नहीं,पाकिस्तान के खूंखार आतंकी संगठनों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

तब मामा को लताड़ा था
आशिफ कहते हैं कि हम अमन पसंद हिन्दुस्तानी हैं। ये आतंकवादी हमारे देश के मासूम बच्चों को अपने खूंखार सगंठनों में भर्ती करते हैं और पाक सेना के जनरल इन आतंकवादियों की रक्षा करते हैं। आशिफ ने कहते हैं कि जब उरी में हमला हुआ था तब हमनें अपने मामा के अलावा उनके परिजनों को तलाड़ा था। हमनें तो यहां तक कह दिया था कि अगर पाकिस्तान के लोग इन आतंकवादियों व सेना के खिलाफ खड़े नहीं हुए तो एक न एक दिन आपका देश मिट्टी में मिल जाएगी। कहा, अब वो दिन आ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी फौज को खुली छूट दे दी है, जो पाकिस्तानियों को उनके घर के अंदर घुसकर मारेगी।

दो मामा आ गए थे कानपुर
आफिश बताते हैं कि मम्मी को लेकर पापा कानपुर आ गए। कुछ माह के बाद कराचीं से हमारे दो मामा भी शहर आ गए और वो पिछले 40 साल से नवाबगंज में रहते हैं। उनकी यहीं पर शादी हुई और प्राईवेट नौकरी के जरिए अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। आशिफ ने बताया कि अभी भी तीन मामा कराचीं में परिवार के साथ रहते हैं। उनसे तीज-त्योहार ही बात होती थी, लेकिन पुलवामा के बाद अपने उनसे सारे संबंध तोड़ लिए हैं। आशिफ ने बताया कि उनका जन्म कराचीं में हुआ था। जब महौल दोनों देशों का ठीक था, जब आना-जाना होता रहता था। लेकिन पिछले दस वर्षो से आना जाना बंद हैं।

फिर से सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत
आशिफ ने कहा कि हमें फिर से एक और सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है। जिस तरह से 2016 में उरी में हमारे सैनिकों ने सैन्य शक्ति दिखाते हुए सैकड़ों आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था। उसी तरह से आतंकियों को चुन-चुनकर मौत के घाट उतार देना चाहिए। आशिफ कहते हैं कि इस तरह के हमलों से देश कमजोर होने वाला नहीं है। अब इन दहशतगर्तों की खैर नहीं है। इनको पूरी ताकत से सबक सिखाया जाएगा। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में बृहस्पतिवार को अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ। जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवंतीपोरा के पास गोरीपोरा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। लगभग दो दर्जन जवान जख्मी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो