scriptउमा भारती ने कहा कांग्रेस आतंकियों की शुभचिंतक | pulwama terror attack uma bharti has replied congress allegations | Patrika News

उमा भारती ने कहा कांग्रेस आतंकियों की शुभचिंतक

locationकानपुरPublished: Feb 23, 2019 03:01:12 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

मन की बात कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उमा भारती पहुंची कानपुर, कांग्रेस पर लगाए आरोप, चमड़ा उद्योग कोलकाता जाने पर जाहिर की खुशी।

pulwama terror attack uma bharti has replied congress allegations

उमा भारती ने कहा कांग्रेस आतंकियों की शुभचिंतक

कानपुर। केन्द्रीय पेयजल मंत्री उमा भारती शनिवार को मन की बात कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए कानपुर पहुंची। इस अवसर पर वो लोगों से सीधे रूबरू हुई और उनकी समस्याओं को सुना और निराकरण का आश्वासन दिया। पुलवामा आतंकि हमले के बाद कांग्रेस नेताओं के बयान पर उमा ने दुख जताते हुए घोर निंदा की। कहा, सोशल मीडिया में आतंकि आफिज सईद का एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें उसने बरखा दत्त के साथ ही विरोधी दलों के नेताओं के पक्ष में कसीदे पढ़ें हैं। कांग्रेस आतंकियों की शुभचिंतक है और वो नहीं चाहती कि भारतीय सेना पाकिस्तान पर हमला कर 40 जवानों की शहादत का बदला ले। पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह चुके हैं कि जिसने हमारे जवानों को शहीद कियाहै, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। खून की एक-एक बूंद का बदला लिया जाएगा।

अब गंगा नहीं होगी मैली
चमड़ा उद्योग को कानपुर से पश्चिम बंगाल शिफ्ट होने को उमा भारती ने सही बताया । उन्होंनें कहा कि उद्योग छोटे घर को छोड़कर बड़े घर जाना कोई बुरी बात नहीं है । चमड़ा उद्योग का शिफ्ट होना यूपी के लिए लाभ दायक है। अब गंगा मैली नहीं होगी। आमलोगों को प्रदूषण से मुक्ति मिलेगी। मैं तो पिछले एक दशक से इन्हें हटाए जाने के लिए आंदोलन कर रही थी। लेकिन पिछली सरकरों के चलते चमड़े का पानी गंगा में गिरता रहा। योगी सरकार आने के बाद अब हालात बदलें हैं। कानपुर से लेकर प्रयागराज तक गंगा का जल साफ हुआ है। जिसके बारे में एनजीटी ने अपनी मुहर लगाई है।

इसलिए कांग्रेस के पक्ष में बोलते हैं आतंकि
पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद के वायरल वीडियो में कांग्रेस और बरखा दत्त को फेवरेट बताने वाले वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए उमा भारती बोलीं कि आतंकियों के हितों की बात करने वाली कांग्रेस सरकार को आतंकी क्यो नहीं फेवरेट बोलेंगे । राहुल गांधी की पार्टी व उनके नेता आतंकियों की शुभचिंतक हैं। वो नहीं चाहते कि भारतीय सेना पाकिस्तान में जाकर आतंकियों का सफाया करे। इसी के चलते भरत तेरे टुकड़े होंगे गैंग फिर से सक्रिय हो गया और मोदी सरकार पर दबाव बनानें के लिए बयानबाजी कर रहे हैं। पर पीएम नरेंद्र मोदी उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होनें देंगे। एक-एक आतंकि का सेना खात्मा करेगी।

एक माह का दिया वेतन
उमा भारती ने बताया कि उन्होंने शहीद जवानों के परिजनों के परिवार को एक माह का वेतन दे दिया है। साथ ही उन्हें मैं भरोसा दिलाना चाहती हूं कि हमारे जवानों का खून बहानें वालों को बड़ी कीमत चुकानी होगी। उमा ने कहा कि शहीदों के लिए हम अपना सर्वस्व भी अर्पित कर दें तो कम पड़ेगा। उमा भारती ने बताया कि पाकिस्तान को जाने वाला पानी रोका जाएगा। इसका फैसला केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कर लिया है। बांध बनाकर पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोककर यमुना सहित अन्य नदियों में लाया जाएगा। कहा, हमारे किसान, व्यापारियों ने दुश्मन देश को सब्जी देनी बंद कर दी है, जिसका नतीजा है कि वहां टमाटर तीन सौ रूपए किलो बिक रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो