विरोधी दलों पर जमकर बरसे केंद्रीय मंत्री, दुश्मन के साथ फ्रेंडली मैच खेल रहे कांग्रेसी

Vinod Nigam

Publish: Feb, 23 2019 09:38:01 AM (IST)

Kanpur, Kanpur, Uttar Pradesh, India

कानपुर। ग्रामीण विकास केंद्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव शनिवार का कानपुर पहुंचे और सीधे बिठूर के रमेल नगर पहुंचे। यहां पर किसानों के साथ चौपाल लगाकर केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पुलवामा हमले में शहीद जवानों का बदला लिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना को खुली छूट दे दी है और देश के सवा सौ करोड़ लोग अपने जवानों के साथ हैं। पर विरोधी दलों के साथ ही कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सियासत करनी शुरू कर दी है, जिसकी हम घोर निंदा करते हैं। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद अजहरुद्दीन अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इशारे पर दुश्मन देश के साथ फ्रेंडली मैच खेल रहे हैं।

तो पेट्रोल के रेट खरीदेंगे पानी
केंद्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने कहा कि अभी पाकिस्तान का पानी बंद किया गया है, आगे दाना-पानी दोनों बंद किया जाएगा। केंद्र सरकार पाकिस्तान की चारों तरफ से घेराबंदी कर रही है। आज वहां की आवाम को टमाटर तीन सौ रूपए किलो खरीदनें पड़ रहे हैं। कुछ दिन के बाद पाकिस्तान में पानी में पेट्रोल से महंगा बिकेगा। मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही कह चुके हैं कि पाकिस्तान को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। सेना पूरी तरह से तैयार है और समय आने पर दुश्मनों को मार गिराएगी। हमारे 40 जवानां की शहादत जया नहीं जाएगी। हां कांग्रेस को 2019 का चुनाव दिख रहा है और इसी के चलते वो इमरान खान के बजाए सीएम पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला रही है।

ग्रामीणों की सुनी समस्याएं
इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने ग्रामीणों की पंचायत बुलाकर उनसे सीधा संवाद किया। केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री आवास योजना , उज्ज्वला योजना और आयुष्मान योजना के लाभार्थियों से सीधी बात कर मंत्री ने हकीकत जानी। मंत्री ने एक-एक ग्रामीण से पूछा कि कहीं कोई कमीशन य दलाली तो नहीं मांग रहा। यदि योजनाओं का लाभ नहीं मिले तो आप सीधे मेरे नंबर के साथ ही बीजेपी के स्थानीय कार्यालय में अपनी शिकायत दर्ज कराएं। पंचायत में ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद मंत्री राम कृपाल यादव ने रमेल नगर गांव का निरिक्षण किया।

खत्म हो गया भ्रष्टाचार
केंद्रीय राज्य मंत्री राम कृपाल यादव ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके प्रयास के चलते आज गांव के गरीबो को आवास, उज्ज्वला, बिजली, पानी , इज़्ज़तघर और स्वयं सहायता समूह जैसी योजनाएं मिली हैं। इन योजनाओं के लाभार्थियों से सीधी बात हुई इससे स्पष्ट हुआ कि पहले की सरकार और अब मोदी सरकार में अंतर है। पहले नीचे से ऊपर तक भ्रष्टाचार और कमीशनखोरी चलती थी, जिसका जिक्र खुद लाभार्थियों ने हमें बताया। आयुष्मान योजना में निजी अस्पताल अक्सर कार्ड धारकों को सरकारी अस्पतालों में भेज देते हैं, इसपर मंत्री राम कृपाल ने कहा कि सरकारी योजनाओ में गड़बड़ी करने वालो को बख्शा नहीं जाएगा।

नहीं होना चाहिए मैच
क्रिकेट वर्ल्ड कप पाकिस्तान की टीम के बहिष्कार मंत्री ने कहा सरकार अपने देश के आवाम के साथ है। देश की जनता का मुड़ देखकर मैं कह सकता हूं कि बीसीसीआई को पाकिस्तान से नहीं खेलने पर विचार करना चाहिए। जहां तक सरकार की बात है तो हम पहले से ही द्धिपक्षीय श्रृंखला खेलने पर रोक लगाए हुए हैं। बीसीसीआई यदि कोई निर्णय करती है तो सरकार उसके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी। मंत्री ने कहा कि हमारी बोर्ड के अधिकारियों से मांग है कि वो आईसीसी में अपने पॉवर के जरिए पाकिस्तान को टूर्नामेंट से ही बाहर करवा दें।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned